scriptमहिलाओं को मजबूत करने की जरूरत | The need to strengthen women | Patrika News

महिलाओं को मजबूत करने की जरूरत

locationसूरतPublished: Jan 06, 2019 10:24:50 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

माह्यावंशी विकास मंच का महिला महासम्मेलन

patrika

महिलाओं को मजबूत करने की जरूरत


दमण. दमण में माह्यावंशी विकास मंच द्वारा आयोजित महिला महासम्मेलन सुबह 10 बजे दमण जिला माह्यावंशी समाज की वाड़ी में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन एवं गणेश वंदना से किया गया। इसके पश्तात महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की गई। इसमें मुंबई से लेकर अहमदाबाद तक की 700 महिलाओं ने हिस्सा लिया।
महिला मंच को महिलाओं में समाज भावना उत्पन्न करना चाहिए

इसी क्रम में मंच के अग्रणी मनहर पटेल ने कहा कि महिला मंच द्वारा समाज की महिलाओं में समाज भावना उत्पन्न करना चाहिए। महिला शक्ति को और मजबूत बनाना है एवं विविध क्षेत्रों में महिलाओं को आगे बढऩे की जरूरत है। इस अवसर पर माह्यावंशी विकास मंच की राष्ट्रीय अध्यक्षा कल्पना मिस्त्री, दीप्ति अशोक मेहता, ज्योति वीरेंदर पटेल, भारती नटवर परमार, स्मिता रणजीत दमणिया सहित अनेक अग्रणी सदस्य उपस्थित थे।
patrika
सहजयोग सेमिनार में बताई संगीत की धुन पर ध्यान करने की विधि
दमण. दमण में सार्वजनिक स्कूल में सहजयोग शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित सेमिनार में दमण, वापी, उमरगांव, पारड़ी व सिलवासा सहित आसपास के तमाम लोगों ने हिस्सा लिया। सेमिनार में मुंबई से आए राजेश मनुजा, सुश्री शुभांगी व सुभाष पेटकर ने सहजयोग की विशेषताएं बताई। इस अवसर पर काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे। इस दौरान संगीत की धुन पर ध्यान करने की विधि को प्रयोगात्मक तरीके से बताया गया।
patrika
अंकलाछ में विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन शिविर
वांसदा. अंकलाछ गांव के एनएसजी कन्या विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें दर्शन सोलंकी ने विद्यार्थियों को करियर संबंधी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने छात्रों को परेशान करने वाले प्रश्नों का निराकरण भी किया। भविष्य में किन विषयों की ज्यादा डिमांड और अवसर उपलब्ध रहेेंगे, इस पर भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सभी को उच्च शिक्षा प्राप्ति को अपना ध्येय बनाने का आह्वान किया।

ट्रेंडिंग वीडियो