scriptSURAT NEWS: टेस्ट ड्राइव के नाम पर गोरखधंधा | The name of the test drive gorakhandha | Patrika News

SURAT NEWS: टेस्ट ड्राइव के नाम पर गोरखधंधा

locationसूरतPublished: Jul 17, 2019 10:07:36 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

वलसाड के आरटीओ कर्मचारी ही किराए पर देते हैं टेस्ट के लिए गाड़ीअधिकारी कर रहे हैं भ्रष्टाचार की अनदेखी

patrika

SURAT NEWS: टेस्ट ड्राइव के नाम पर गोरखधंधा

वलसाड. वलसाड आरटीओ में काफी समय से ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने से पहले टेस्ट करने के लिए कर्मचारी अपनी गाडिय़ां ही किराए पर दे रहे हैं। आरटीओ अधिकारी की नाक के नीचे हो रहे इस भ्रष्टाचार की लगातार अनदेखी हो रही है।
आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेन्स के लिए गाड़ी चलाने का टेस्ट देना होता है। इसी का फायदा आरटीओ कार्यालय के कर्मचारी और एजेन्ट मिलकर उठा रहे हैं और रोजाना हजारों रुपए की अवैध कमाई कर रहे हैं। किराए पर कार देकर प्रति व्यक्ति तीन सौ से पांच सौ रुपए लिए जाते हैं। इसकी कोई रसीद भी नहीं दी जाती है। टेस्ट के लिए बाइक भी किराए पर देकर 50 से दो सौ रुपए की वसूली होती है। इस मामले यह भी सामने आया है कि आरटीओ कार्यालय के लाइसेन्स विभाग का कर्मचारी ही अपनी दो कार यहां लोगों को किराए पर दे रहा है और उसका रिश्तेदार भी टेस्ट ड्राइव के लिए किराए पर गाड़ी देने का गोरखधंधा कर रहा है। भिलाड़ निवासी एक युवक डेविल ने बताया कि पंकज नामक व्यक्ति ने उसे टेस्ट ड्राइव के लिए कार किराए पर दी है और तीन सौ रुपए लिए। इस बारे में पंकज ने सफाई दी कि वह सिर्फ लोगों की मदद करता है और किसी को किराए पर गाड़ी नहीं देता है। आरटीओ कार्यालय के अधिकारियों ने पूछने पर बताया कि उन्हें इस संबंध में किसी प्रकार की जानकारी नहीं है।
साधु बन ठगों ने बुजुर्ग के गहने ठगे
वलसाड. पारडी के वलसाडी झांपा में दो ठगों ने झांसा देकर बुुजर्ग से सोने के आभूषण ठग लिए। मंगलवार सुबह बुजुर्ग अमृत विट्ठल हाइवे के पास स्थित अस्पताल से दवा लेकर लौट रहे थे। रास्ते में एक कार मे आ रहे दो साधुओं ने अमृत की मोपेड रुकवाई और पता पूछा। बाद में अमृत को साधुओं ने गुरुपूॢणमा होने पर सौ रुपए देकर आशीर्वाद दिया। बुुजुर्ग के अनुसार इसके बाद उसे कोई होश नहीं रहा और उसने अपनी सोने की चेन, ब्रेसलेट और अंगूठी उताकर साधुओं को दे दिया। उनके जाने के कुछ देर बाद उसे इस बारे में पता चला। इसके बाद उसने आसपास के लोगों को जानकारी दी तो कुछ लोग उसे लेकर पारडी थाने पहुंचे। पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया। पूर्व में भी इस तरह फर्जी साधुओं द्वारा ठगी की कई वारदातें हो चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो