आरोपियों को अब मिलेगी पकडऩे में सुविधा

By: Dinesh O.Bhardwaj

Published On:
Sep, 12 2018 07:59 PM IST

  • गुजरात में सिर्फ नर्मदा जिले में सक्रिय है निर्भया स्कवॉड


नर्मदा. प्रदेश के आदिवासी बहुल नर्मदा जिले में युवतियों से छेडख़ानी की घटनाओं को रोकने के लिए कार्यरत निर्भया स्कवॉड की टीम को 70 हजार रुपए मूल्य की छह नई बाइक दी गई है। सांसद मनसुख बसावा ने बाइक की चाबी टीम के सदस्यों को दी।
पूरे प्रदेश में एकमात्र नर्मदा जिले में निर्भया स्कवॉड कार्यरत है। इस स्कवॉड में तैनात महिला पुलिसकर्मियों की ओर से किशोरियों तथा युवतियों की छेडख़ानी को रोकने का काम किया जा रहा है। स्कूलों तथा कॉलेज के बाहर शिकायत पेटी भी रखवाई गई है, जिसमें किशोरी व महिलाएं अपनी पहचान छिपाकर शिकायत कर सकती है। शिकायत पेटी का लाभ महिलाओं की ओर से उठाया जा रहा है। कई इलाके में टीम के सदस्यों ने जाकर कार्यवाही की व रोमियोगिरी करने वाले लोगों को पकड़ा भी गया। स्कवॉड सदस्यों को नई बाइक की चाबी सांसद मनसुख बसावा ने दी। इस मौके पर एसपी महेन्द्र बगडिया आदि मौजूद थे।

भरुच नपा समितियो का गठन


भरुच नगरपालिका में प्रमुख व उपप्रमुख के चुनाव बाद भरुच के विधायक दुष्यंत पटेल का दबदबा पालिका की विविध समितियों के गठन में भी देखने को मिला। पालिका की अहम कारोबारी समिति का अध्यक्ष विधायक गुट के नरेश सुथारवाला को चुना गया। इसके अलावा पानी समिति, सार्वजनिक निर्माण समिति में संगठन के निकट सदस्यों को चेयरमैन बनाया गया है।
नगरपालिका में मंगलवार को आयोजित सामान्य सभा में विविध समितियो का गठन किया गया। प्रमुख व उपप्रमुख के चुनाव में विधायक दुष्यंत पटेल के नजदीकी सुरभि तंबाकूवाला व भरत शाह को प्रमुख व ुउपप्रमुख चुना गया था। प्रमुख व उपप्रमुख के चुनाव में सत्ताधारी भाजपा में बगावत की सुगुबुगाहट होने पर समिति गठन में नाराज सदस्यों को शामिल कर असंतोष को पार्टी ने रोक लिया। भरुच नगरपालिका की अहम कारोबारी समिति में नरेश सुथारवाला को चेयरमैन बनाकर विधायक पटेल ने एक बार फिर से संगठन को अपनी हैसियत बताई। समितियो के चेयरमैन के मेन्डेट लेकर खुद भाजपा के जिला प्रमुख योगेश पटेल, महामंत्री धर्मेश भट्ट व धर्मेश मिस्त्री नगरपालिका कार्यालय में आये थे। उन्होंने पालिका प्रमुख के कक्ष में नियुक्ति से पहले सदस्यों के साथ बैठक भी की। वहीं, शासक पक्ष नेता के रूप में जयप्रकाश नायक को चुना गया है।

 

Published On:
Sep, 12 2018 07:59 PM IST