script

किसी स्कीम में भाग नहीं लेंगे कपड़ा व्यापारी

locationसूरतPublished: Feb 20, 2019 01:50:04 am

कपड़ा कारोबार को स्कीम और रिटेल कांफ्रेंस के नुकसान से बचाने के उद्देश्य से साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से छेड़ी गई मुहिम का रंग…

Textile merchants will not participate in any scheme

Textile merchants will not participate in any scheme

सूरत।कपड़ा कारोबार को स्कीम और रिटेल कांफ्रेंस के नुकसान से बचाने के उद्देश्य से साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से छेड़ी गई मुहिम का रंग मंगलवार को आयोजित बैठक में मेराथन चर्चा के बाद आया। बैठक में सर्वानुमति से तय किया गया कि भविष्य में सूरत कपड़ा बाजार के व्यापारी किसी तरह की स्कीम में भाग नहीं लेंगे।

बैठक रिंगरोड पर सूरत टैक्सटाइल मार्केट के टैक्स प्लाजा होटल के हॉल में आयोजित की गई थी। बैठक की शुरुआत में एसजीटीटीए की ओर से गठित कमेटी के संयोजक सचिन अग्रवाल ने स्कीम मेले को लेकर जारी सांगठनिक गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि पिछली बैठक में स्कीम और रिटेल कांफ्रेंस ‘मेला’ जैसे आयोजन से दूर रहने के लिए सूरत के कपड़ा व्यापारियों से सहमति पत्र मंगवाए गए थे, जिसका स्थानीय स्तर पर अच्छा प्रतिसाद मिला है।

सहमति पत्र मंगाने के दौर में पहले कपड़ा बाजार की एक सौ ब्रांडेड फर्मों को विशेष रूप से शामिल किया गया। तीन घंटे से ज्यादा देर तक चली मेराथन बैठक के दौरान साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों समेत अन्य ने स्कीम और रिटेल कांफ्रेंस के फायदे कम और नुकसान अधिक गिनाए। बैठक में उत्तरप्रदेश और बिहार के अलावा अन्य प्रदेश में होने वाली स्कीम तथा रिटेल कांफ्रेंस पर भी सवाल उठाए गए। बैठक में कपड़ा बाजार के एक सौ से ज्यादा व्यापारी मौजूद थे। इनमें से अधिकांश ब्रांडेड फर्म से जुड़े हुए हैें। साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया, सचिव सुनील जैन, संजय सरावगी, गोपीभाई, अवधेश टिकमानी, प्रतीक चौधरी, अजय अरोरा समेत अन्य कई व्यापारियों ने भी अपनी बात रखी।

इन फर्मों ने जताई रजामंदी

एसजीटीटीए की अहम बैठक में मौजूद व्यापारियों ने नो स्कीम पर पूर्ण सहमति जताई है। इनमें लाइफ स्टाइल, सत्यम फैशन, कावेरी सिल्क मिल, बाहुबली, आंगन, शाकम्भरी, महिमा, अनुश्री, इंडियन वुमैन, लक्ष्मीपति, जगदम्बा, मधुप्रिया, करिश्मा, कलिष्ठा, भारती, संकटमोचन, हरिगंगा, सृष्टि, पवित्रबंधन, मारुति, रविराज, सुदेश, कलाश्री आदि फर्में शामिल बताई गई है।

इन बिंदुओं पर बन गई सहमति


कोई भी सप्लायर सालभर किसी भी प्रकार की स्कीम नहीं निकालेगा और किसी हॉलसेलर स्कीम में योगदान भी नहीं देगा।
रिटेल कांफ्रेंस (मेला) में कोई भी सप्लायर भाग नहीं लेगा।
अगर कोई भी हॉलसेलर इसके बावजूद स्कीम निकालता है तो उस स्कीम के अन्तर्गत सहमति देने वाले ब्रांड का कपड़ा नहीं बिकेगा।
सप्लायर, एजेंट या आढ़तिया कोई इंडीव्युजल स्कीम नहीं निकालेगा।
किसी भी प्रकार की शिफ्टिंग, दुकान ओपनिंग या एनिवर्सरी में कोई स्कीम नहीं दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो