scriptsurat textile market- सूरत के व्यापारियों ने भेजे माल, अब पेमेन्ट का इंतजार | surat textile market- trders sent parcel goods waiting for payment | Patrika News

surat textile market- सूरत के व्यापारियों ने भेजे माल, अब पेमेन्ट का इंतजार

locationसूरतPublished: Oct 17, 2019 07:16:33 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

पुराने पेमेन्ट बाकी है लेकिन इसके बावजूद रिस्क लेके भेजा माल

surat textile market- सूरत के व्यापारियों ने भेजे माल, अब पेमेन्ट का इंतजार

surat textile market- सूरत के व्यापारियों ने भेजे माल, अब पेमेन्ट का इंतजार

सूरत
त्यौहारों के सीजन में भी मंदी की मार झेल रहे सूरत के कपड़ा उद्यमियों ने दिवाली पर अन्य राज्यों के व्यापारियों के ऑर्डर के मुताबिक माल तो डिस्पैच कर दिए, लेकिन अब पेमेन्ट को लेकर कुछ दुविधा में हैं। हालाकि सूरत के कई व्यापारियों ने यह रिस्क तो ले लिया है और अब वह पेमेन्ट समय पर मिले ऐसी अपेक्षा कर रहे हैं।
दिवाली के चार सप्ताह पहले तक सूरत के कपड़ा बाजार में दिवाली की खरीद नीरस रही थी। पिछले साल की अपेक्षा चालीस प्रतिशत तक व्यापार कम हुआ था। अन्य राज्यों में रिटेल व्यापार कम होने से पेमेन्ट की दिक्कत के चलते सूरत के कई व्यापारियों ने माल भेजना बंद कर दिया था। हालाकि इसके बाद अंतिम दिनों में सूरत की कपड़ा मंडी से अच्छी खरीद हुई है। सभी राज्यों में माल भेजे गए। जिन व्यापारियों ने पेमेन्ट नहीं मिलने के कारण ऑर्डर भेजना बंद कर दिया था उन्होंने भी रिस्क उठाते हुए कुछ ऑर्डर भेजे हैं। खासकर यूपी, बिहार और केरल के राज्यों में अंतिम दिनों में ठीक डिमांड रही।
बालाकोट Air Strike के खौफ से उबर नहीं पाया है PAK, काबुल जा रहे भारतीय विमान का F-16 ने किया पीछा

वहां बाढ के कारण पहले व्यापार प्रभावित था, जिससे अंतिम दिनों में व्यापार ठीक रहा। सूरत की मंडी में इन दिनों नजदीकी राज्यों की थोड़ी बहुत खरीद बची है, बाकी तो दिवाली की खरीद लगभग पूरी हो चुकी है।
surat textile market- सूरत के व्यापारियों ने भेजे माल, अब पेमेन्ट का इंतजार
अब व्यापारियों की नजर अन्य राज्यों से पेमेन्ट समय पर मिलने पर हैं। हालाकि सूरत के व्यापारी इसे लेकर आशावादी है। उनका कहना है कि समय पर पेमेन्ट जरूर मिलेगा और व्यापार सुधरेगा।

चंद्रयान-2: नासा के ऑर्बिटर ने खींच ली तस्वीर, अब चलेगा विक्रम लैंडर का पता
बदल रही परिस्थिति
पिछले कुछ समय से व्यापार ठीक है और आने वाले दिनों में व्यापार की परिस्थिति और अच्छी रहने की उम्मीद है।
सुनील जैन, व्यापारी
भेजा माल, अब नजर पेमेन्ट पर
दिवाली की खरीद लगभग पूरी हो चुकी है। सूरत के व्यापारियों ने माल भेज दिए हैं। अब पेमेन्ट सही समय पर मिले तो दिवाली का व्यापार ठीक रहा ऐसा माना जाएगा।
श्रीकृष्ण बंका, व्यापारी
https://twitter.com/pradeepmishr_a/status/1183788601169059853?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो