scriptsurat news-मंदी में बिल्डर्स ने लिया यह फैसला, आगे क्या होगा पता नहीं…. | surat news-reccesion in real estate, builder meeting | Patrika News

surat news-मंदी में बिल्डर्स ने लिया यह फैसला, आगे क्या होगा पता नहीं….

locationसूरतPublished: Sep 19, 2019 09:18:20 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

बुकिंग के समय तय कीमत से कम पर नहीं बेचने का फैसलाबिल्डर्स की मीटिंग में लिया फैसला

surat news-मंदी में बिल्डर्स ने लिया यह फैसला, आगे क्या होगा पता नहीं....

surat news-मंदी में बिल्डर्स ने लिया यह फैसला, आगे क्या होगा पता नहीं….

सूरत
रियल एस्टेट सेक्टर में इन दिनों मंदी का दौर है। ऐसे में बिल्डर्स के सामने आर्थिक तरलता के संकट सहित कई समस्याएं हैं। इन समस्याओं पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को बिल्डर्स की मीटिंग हुई। मीटिंग में बिल्डर्स ने बुकिंग के समय तय की गई कीमत पर ही सौदा करने का निर्णय किया।साथ ही बुकिंग के बाद यदि कोई सौदा रद्द करे या पैसा जमा नहीं कराए तो रेरा के तहत कार्रवाई करने का फैसला किया।
मीटिंग में फायनान्सरों की ओर से बिल्डर्स से की जा रही कड़क वसूलात पर भी बात हुई। बिल्डर्स का कहना था कि हाल में रियल एस्टेट मंदी के बुरे दौर से गुजर रहा है। ऐसे में फायनान्सर को बिल्डर्स पर भरोसा कर थोड़ा समय देना चाहिए। इसके अलावा रियल एस्टेट क्षेत्र में काम करने वाले दलालों के लिए भी एक समान नीति नियम बनाने पर विचार किया गया।
उल्लेखनीय है कि रियल एस्टेट सेक्टर नोटबंदी के बाद से बुरे दौर से गुजर रहा है। सूरत समेत देशभर में रियल एस्टेट सेक्टर में कम बिकवाली के कारण बिल्डर्स के रुपए प्रोजेक्ट में फंस गए हैं और अब उन्हें लोन आदि देने में दिक्कत आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो