scriptsurat news करोड़ो रुपए के बोगस बिलींग घोटाले में चार की धरपकड़ | surat news Four accuse arrestedcrores of rupees in Bogas billing sc | Patrika News

surat news करोड़ो रुपए के बोगस बिलींग घोटाले में चार की धरपकड़

locationसूरतPublished: Jul 18, 2019 08:15:05 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

दो सप्ताह पहले जीएसटी विभाग ने की थी राज्यव्यापी कार्रवाई

file

surat news करोड़ो रुपए के बोगस बिलींग घोटाले में चार की धरपकड़

सूरत
जीएसटी विभाग की ओर से दो सप्ताह पहले की गई राज्यव्यापी कार्रवाई के सिलसिले में चार जनों को गिरफ्तार किया गया है।
जीएसटी विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 29 फरवरी को जीएसटी विभाग ने सूरत में 70 से अधिक और राज्यभर में कुल 282 स्थानों पर सर्च की कार्रवाई की थी। सूरत में भी इस सिलसिले में बेगमवाड़ी, भटार, घोडदोड रोड, पाल, अडाजण सहित अनेक स्थानों पर छापा मारकर करोड़ो रुपए की टैक्सचोरी पकड़ी थी। कई स्थानों से विभाग ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज भी जब्त किए थे। दस्तावेजों की जांच के बाद गुरुवार को जीएसटी विभाग ने इस मामले से जुड़े चार जन अभिनय अनिल अग्रवाल, अब्दुल्ला महंमद इस्माइल शेख, दिनेश कुमार रामस्नेह पांडे, क्रिष्ना दिनबंधु जन्ना को गिरफ्तार कर लिया।
जीएसटी विभाग का कहना है कि इन चारो ने दूसरों के नाम के पहचान पत्र के आधार पर जीएसटी विभाग ने पेढियों का रजिस्ट्रेशन करवाया था और बिना किसी खरीद-बिक्री के सिर्फ बोगस बिल खरीदते और बेचते थे। वह बहुत दिनों से इस तरह का फर्जीवाडा कर सरकार को चपत लगा रहे थे। जीएसटी के खरीद-बिक्री के रिटर्न भी समय पर नहीं फाइल कर रहे थे। वह सिर्फ अपने लाभ के लिए जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल कर रहे थे। देशभर में सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एन्ड कस्टम ने ऐसे हजारो व्यापारियों की सूची संबंधित कमिश्नरेट को भेजी है। सूरत समेत गुजरात में इस जानकारी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को सूरत में बोगस बिलींग मामले में आरोपी चारो को पकड़कर कोर्ट में पेश किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो