scriptSURAT NEWS: उत्सव में दादी को भजनों से रिझाया | SURAT NEWS: Celebrating grandmother with hymns in celebration | Patrika News

SURAT NEWS: उत्सव में दादी को भजनों से रिझाया

locationसूरतPublished: Jul 14, 2019 09:28:24 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

श्रावण मास के उपलक्ष में दादी दीवाने मंगल ग्रुप की ओर से रविवार को दादीजी का मंगलपाठ व सावण झूला उत्सव

patrika

SURAT NEWS: उत्सव में दादी को भजनों से रिझाया

सूरत. श्रावण मास के उपलक्ष में दादी दीवाने मंगल ग्रुप की ओर से रविवार को दादीजी का मंगलपाठ व सावण झूला उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन सिटीलाइट में श्रीराणी सती मंदिर प्रांगण में किया गया। ग्रुप की सुमन गोयल ने बताया कि दादीजी के शृंगारित दरबार के समक्ष दोपहर में श्रीराणी सती दादीजी के जीवन चरित्र पर आधारित मंगलपाठ की शुरुआत वाचक अंबरीशकुमार ने की। मंगलपाठ के दौरान आयोजित उत्सव में जन्म, मेहंदी, चुंदड़ी, झूला आदि के प्रसंगों पर विशेष प्रस्तुति दी गई। इस दौरान पाठवाचक ने झूलो चाव से घलाया झूलो म्हारा दादीजी…, भादवे को मेळो दादीजी आग्यो…, सज्या सावणियारा झूला झूले राणी सती मात…समेत अन्य भक्तिगीतों की प्रस्तुति दी और दादी की सखियों ने नाच-गाकर उत्सव में भाग लिया।

सूची में शामिल करने की मांग

राजपुरोहित समाज ने रविवार को शहर के दो विधायकों को ज्ञापन सौंपकर राजपुरोहित-पुरोहित समाज को 10 प्रतिशत अनारक्षित समाज सूची में शामिल किए जाने की मांग की है। समाज के दिनेश पुरोहित ने बताया कि समाज ने यह मांग विधायक हर्ष संघवी व संगीता पाटिल को ज्ञापन सौंपकर की है। इस दौरान समाज के प्रमुखजन मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो