scriptSURAT KAPDA MANDI: ट्रैफिक पुलिस की पेट्रोलिंग : वाहनों पर लगाए लॉक, आड़े-तिरछे खड़े वाहनों पर कार्रवाई | SURAT KAPDA MANDI: Traffic police patrolling: Locking of vehicles, act | Patrika News
सूरत

SURAT KAPDA MANDI: ट्रैफिक पुलिस की पेट्रोलिंग : वाहनों पर लगाए लॉक, आड़े-तिरछे खड़े वाहनों पर कार्रवाई

 
मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार में दूसरे दिन भी कार्रवाई
:: राजस्थान पत्रिका की खबर के बाद हरकत में आई ट्रैफिक पुलिस…
 
 

सूरतDec 14, 2023 / 09:01 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT KAPDA MANDI: ट्रैफिक पुलिस की पेट्रोलिंग : वाहनों पर लगाए लॉक, आड़े-तिरछे खड़े वाहनों पर कार्रवाई

SURAT KAPDA MANDI: ट्रैफिक पुलिस की पेट्रोलिंग : वाहनों पर लगाए लॉक, आड़े-तिरछे खड़े वाहनों पर कार्रवाई

सूरत. वाहनों की रेलमपेल और कपड़ा व्यापारियों समेत खरीदार ग्राहकों की आवा-जाही से व्यस्त रहने वाले तंग गलियों वाले मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार में ट्रैफिक पुलिस की सक्रियता बनी हुई है। क्षेत्रीय समस्या के प्रति 10 दिसंबर को राजस्थान पत्रिका में छपी खबर ‘यहां अब ऑटोरिक्शा की भी भरमार, कपड़ा व्यापारी और खरीदार परेशान’ के बाद ट्रैफिक पुलिस हरकत में आई। इसमें फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन भी सक्रिय बनी हुई है। बुधवार के बाद गुरुवार को क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस की क्रेन व जवान पहुंचे और संकरी गली में आड़े-तिरछे खड़े मालवाहक वाहनों को लॉक लगाने व चालान बनाने की कार्रवाई की है।
सूरत कपड़ा मंडी के रिंगरोड कपड़ा बाजार समेत सभी बाजार में मालवाहक वाहनों व लोगों की भीड़भाड़ रहती है। इसमें संकरी गली में सर्वाधिक टेक्सटाइल मार्केट्स वाले मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार में यातायात की समस्या अधिक रहती है। पुलिस प्रशासन ने दो दशक से ज्यादा समय से यहां वन-वे योजना भी लागू कर रखी है, लेकिन उसके बावजूद ट्रैफिक समस्या ज्यों की त्यों रहती है। दीपावली के बाद कुछ दिनों से बाजार में व्यापारिक गतिविधियों के सामान्य होते ही क्षेत्र में फिर से ट्रैफिक के हालात बिगड़ने लगे। इस संबंध में फोस्टा की सक्रियता और राजस्थान पत्रिका में छपी खबर के बाद ट्रैफिक पुलिस हरकत में आ गई।
बुधवार को क्षेत्र में पुलिस ने गली में यहां-वहां खड़े मालवाहक वाहनों समेत अन्य वाहनों के चालान बनाए और कार्रवाई की। इसके बाद गुरुवार को भी मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में कार्रवाई का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान सर्कल-4 व सेमी सर्कल के पुलिसकर्मियों ने क्रेन के साथ रोहित मार्केट से रिद्धि-सिद्धि मार्केट की गली में पेट्रोलिंग कर रास्ते को दबावमुक्त बनाया। इस दौरान रास्ते में आड़े-तिरछे खड़े छह वाहनों को लॉक किया और आठ वाहनों के चालान काटे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो