scriptकैंसर के इलाज में स्टेमसेल पंजीकरण पहुंचाता है बड़ा लाभ | Stemcell Registration Transmits Large Benefits for Cancer Treatment | Patrika News

कैंसर के इलाज में स्टेमसेल पंजीकरण पहुंचाता है बड़ा लाभ

locationसूरतPublished: Nov 18, 2018 10:19:27 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

स्टेमसेल शिविर में 200 लोगों का पंजीकरण

patrika

कैंसर के इलाज में स्टेमसेल पंजीकरण पहुंचाता है बड़ा लाभ

दमण. श्री दमण रक्तदाता द्वारा दात्री रक्त स्टेम सेल पंजीकरण शिविर का आयोजन किया गया। भीड़भंजन महादेव मंदिर परिसर में आयोजित शिविर का शुभारंभ दमण दीव सांसद लालूभाई पटेल ने किया। उनके साथ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष गोपाल टंडेल, तहसीलदार सागर ठक्कर, मुकुल राणा सहित अन्य सदस्यों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
सांसद लालूभाई पटेल सहित अन्य अतिथि रहे मौजूद
शिविर में सांसद लालूभाई पटेल ने कहा कि स्टेम रजिस्टेशन लोगों के लिए नया है, इस विषय में अधिक जागरुकता लाई जाए। इसके साथ भारत सरकार भी आयुष्मान योजना के अनेक कैम्पों का आयोजन कर रही है उसका लाभ लेना चाहिए। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष गोपाल टंडेल ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को भी कैन्सर था और उनका स्टेमसेल रजिस्टेशन नहीं था। उसका पहले से पंजीकरण होता तो उनको इलाज में जल्दी लाभ मिल जाता।
patrika
 

200 व्यक्तियों ने अपनी लार का सैम्पल देकर जांच कराई
तहसीलदार सागर ठक्कर ने कहा कि लोगों के लिए नया है। इसके साथ जागरुकता लाई जाए और समय-समय पर अधिक से अधिक शिविर का आयोजन करें। कार्यक्रम के आयोजक मुकुल राणा और तुषार पटेल ने कहा कि रक्त स्टेमसेल पंजीकरण,अनुवांशिक रुप से समतुल्य स्वैच्छिक दानी को पहचानने का अवसर प्रदान करते हुए घातक रक्त विकारों से पीडि़त व्यक्तियों के जीवन को रक्षा करने में सहायता करता है। इसकी जांच में लगभग 15 हजार रुपयों का खर्चा आता है। परन्तु श्री दमण रक्तदाता की ओर से यह निशुल्क रखा गया है। शिविर में 200 व्यक्तियों ने अपनी लार का सैम्पल देकर जांच कराई है। 45 दिनों के बाद रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
करंट लगने से मौत
नवसारी. चिखली के पीपलगभाण गांव में सेन्ट्रिंग का काम करते समय करंट लगने से 49 वर्षीय मजदूर की मौत हो गई। मृतक वलसाड जिले के धरमपुर तहसील के तुंभी गांव का निवासी था। जिसका नाम चंपक छोटू हलपति बताया गया है। वह निर्माण कार्यों के दौरान सेन्ट्रिंग का काम करता था। रविवार को चंपक पीपलगभाण के नायकीवाड़ में एक इमारत के स्लैब भरने के दौरान काम कर रहा था। इस दौरान उसने जो सरिया पकड़ा था वह ऊपर बिजली के तार को छू गया। इससे उसे करंट का झटका लगा और मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के बेटे चेतन हलपति की शिकायत पर चिखली पुलिस ने दुर्घटना मौत का मामला दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो