scriptआतंकवादियों के निशाने पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी | Statue of Unity on the target of terrorists | Patrika News

आतंकवादियों के निशाने पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी

locationसूरतPublished: Feb 18, 2019 09:40:00 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

surat photo

आतंकवादियों के निशाने पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी

नर्मदा.

कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले को अंजाम देने के बाद आतंकवादी संगठनों द्वारा अब गुजरात को निशाना बनाकर बड़ा धमाका करने की योजना बनाई जा रही है। इसका संकेत केन्द्रीय खुफिया विभाग ने गुजरात सरकार को दिए जाने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है।
केन्द्रीय खुफिया विभाग ने प्रदेश के खुफिया और पुलिस विभाग को दिए इनपुट में कहा गया है कि आतंकवादी अब गुजरात में कोई बड़ी घटना को सार्वजनिक स्थानों पर अंजाम दे सकते हैं। आतंकी भीड़-भाड़ वाले स्थान, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, मल्टी प्लेक्स, धार्मिक स्थल के साथ विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को अपना टार्गेट बना सक ता है। सेन्ट्रल आइबी ने इस प्रकार का इनपुट मिलने के बाद राज्य भर में जहां सुरक्षा व्यवस्था को सघन कर दिया गया है, वहीं स्टेच्यू ऑफयूनिटी के पास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

सेन्ट्रल आइबी के इनपुट के बाद नर्मदा जिले के केवडिय़ा स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास और जिले के विभिन्न होटलो सहित सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस सघन जांच कर रही है। स्टेच्यू देखने के लिए हजारों की संख्या में लोगों के आने से यहां पर पर्याप्त जांच के बाद ही पर्यटकों को जाने दिया जा रहा है। सेन्ट्रल आइबी की ओर से पुलिस को दिए संदेश में कहा गया है कि एक वृद्धा और दो नौजवानों द्वारा प्रदेश में आतंकी वारदात को अंजाम दिया जा सकता है।
नर्मदा जिले के पुलिस अधीक्षक महेन्द्र बगडिया ने सोमवार को बताया कि विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल बन चुके स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास सुरक्षा घेरे को सघन कर दिया गया है। यहां पर आने वाले प्रत्येक पर्यटकों और उनके वाहनों को कड़ी जांच के बाद ही आने जाने दिया जा रहा है। जिले की महाराष्ट्र से लगी सीमा पर भी कड़ाई से जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो