scriptसोर्स इंडिया प्रदर्शनी कल से, स्मृति ईरानी करेंगी उद्घाटन | Source India Exhibition tomorrow, Smriti Irani to inaugurate | Patrika News
सूरत

सोर्स इंडिया प्रदर्शनी कल से, स्मृति ईरानी करेंगी उद्घाटन

देश-विदेश के पांच हजार कपड़ा व्यापारी हिस्सा लेंगे

सूरतSep 19, 2018 / 09:32 pm

Pradeep Mishra

file

सोर्स इंडिया प्रदर्शनी कल से, स्मृति ईरानी करेंगी उद्घाटन

सूरत

सूरत के कपड़ा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के लिए सिंथेटिक रेयोन टैक्सटाइल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल की ओर से सोर्स-2018 एग्जिबिशन का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार से शुरू होने वाली इस एग्जिबिशन का उद्घाटन केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी करेंगी।
एसआरटीइपीसी के चेयरमैन नारायण अग्रवाल ने बताया कि सरसाणा के सूरत इंटरनेशनल एग्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में 21 से 23 सितंबर तक होने वाली एग्जिबिशन में एसआरटीइपीसी के 100 सदस्यों सहित भारत के अग्रणी टैक्सटाइल उद्यमी अपने प्रोडक्ट रखेंगे। इनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, वेलनॉन पोलिएस्टर्स, बॉम्बे डाइंग, प्रफुल्ल ग्रुप, दोढिय़ा सिंथेटिक्स, शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स शामिल हैं। एग्जिबिशन में लेटिन अमरीका, कोलम्बिया, पेरू, ब्राजील, मेक्सिको, यूएसए, दक्षिण कोरिया, विएतनाम, थाइलैंड, घाना, केन्या, नाइजीरिया समेत कई देशों के 150 खरीदार आएंगे। एग्जिबिशन में लगभग 5000 व्यापारियों के भाग लेने की संभावना है। एग्जिबिशन के दौरान दो सेमिनार होंगे। पहला तुर्की के व्यापार पर होगा। इसमें रिपब्लिक ऑफ तुर्की के वरिष्ठ जानकार वहां के व्यापार के भूत, भविष्य तथा नई संभावनाओं की जानकारी देंगे। दूसरा सेमिनार ग्लोबल फ्यूचर ऑफ मैन-मेड फाइबर टैक्सटाइल प्रोडक्ट और ग्लोबल मैन-मेड फाइबर टैक्सटाइल इंडस्ट्री की संभावनाओं पर होगा। एग्जिबिशन से 200 मिलियन यूएस डॉलर का व्यापार होने की संभावना है।
ग्रे की कीमतों में कमी आई, खरीद कमजोर
ग्रे बाजार में बीते सप्ताह कारोबार सामान्य रहा। परिस्थिति को देखते हुए वीवर्स ने भी कई क्वॉलिटी में दाम घटा दिए। ग्रे व्यवसायियों के अनुसार बाजार में आने वाले दिनों में भी खरीद सामान्य रहेगी।
ग्रे बाजार के सूत्रों के अनुसार बीते सप्ताह यार्न की कीमत बढऩे के बावजूद ग्रे बाजार में भी पिछले सप्ताह दाम में गिरावट आई। अभी तक बाजार में दिवाली के लिए व्यापारी ग्रे की खरीद कर रहे थे, लेकिन वह खरीद अब पूरी होने को है। इस कारण ग्रे का व्यापार ठंडा हो गया है। नीरस बिक्री के कारण वीवर्स ने भी ग्रे के दाम घटा दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो