scriptसात दशक बाद भी सात परिवारों तक नहीं पहुंची बिजली | Seven decades later, seven families did not even reach electricity | Patrika News

सात दशक बाद भी सात परिवारों तक नहीं पहुंची बिजली

locationसूरतPublished: Mar 07, 2018 10:22:17 pm

मदनवाड के सात घरों को है रौशनी का इंतजार

patrika
वलसाड. आजादी के सात दशक बाद भी वाइब्रेंट गुजरात के वलसाड में सात परिवार बिजली कनेक्शन को तरस रहे हैं। यह इलाका है वलसाड के मदनवाड का। बिजली कनेक्शन के लिए अधिकारी जो दस्तावेज मांगते हैं इनके पास नहीं हैं और जो दस्तावेज इनके पास हैं, उन्हें अधिकारी नहीं मानते। दस्तावेजों में उलझे यहां के सात घरों को अरसे से रौशनी का इंतजार है, लेकिन बिजली विभाग इसके लिए तैयार नहीं दिखता।
दूर जंगलों में बिजली पहुंचाने के दावे कर रही गुजरात सरकार अपने अधिकारियों की कारगुजारी के आगे बौनी साबित होती है।
शहर के मदनवाड में सात घर ऐसे हैं जहां बिजली विभाग कनेक्शन जारी नहीं कर रहा। बिजली कनेक्शन के लिए ये परिवार कई बार विभाग में आवेदन दे चुके हैं। अधिकारी इनसे जमीन के कागज मांगते हैं जो इनके पास नहीं है। यहां रह रहे लोग नियमित पालिका का टैक्स भर रहे हैं और पालिका के दस्तावेज में यह जमीन उनके नाम दर्ज है। इन दस्तावेजों को बिजली विभाग के अधिकारी तरजीह नहीं दे रहे। पिछले दिनों लोकदरबार में भी यह मामला उठा था। वहां भी अधिकारियों ने जमीन के कागजों की मांग रखी।
शहर के ही अरुण वशी ने इस मामले को लेकर पत्र लिखने की बात कही है। वशी के मुताबिक जब बिजली विभाग लॉरी-गल्ला वालों को भी बिजली कनेक्शन दे देता है तो इन लोगों को देने में आनाकानी की वजह साफ होनी चाहिए। इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारी कोई बात करने को तैयार नहीं हैं।
पालीका ने सील की तीन दुकानें

वलसाड नगर पालिका प्रशासन ने लाइसेंस नहीं होने पर तीन दुकानों को सील कर दिया। पालिका का टैक्स भी नहीं भरने पर पालिका अधिकारियों ने दो घरों के पानी कनेक्शन भी काट दिए। जानकारी के अनुसार वलसाड नगर पालिका ने जांच के दौरान शहर के स्टेशन रोड स्थित भाग्यलक्ष्मी राजस्थान स्वीट्स, इसी रोड पर वडक्कम रेस्टोरेंट और बेचर रोड पर प्रभात इंजीनियरिंग के पास लाइसेंस नहीं मिले। इनमें कुछ दुकानों ने पालिका का टैक्स भी जमा नहीं किया था। पालिका टीम ने तीनों दुकानों को सील कर दिया। इसके अलावा छीपवाड में जांच के दौरान दो घरों पर वर्षों से पालिका का टैक्स बकाया होने पर उनके पानी कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो