script

किस्तें नहीं जमा करने पर आवास सील किए

locationसूरतPublished: Dec 05, 2018 08:53:44 pm

512 फ्लैट्स के 3 करोड़ रुपए से अधिक बकाया, कार्रवाई शुरू करते हुए किस्तें जमा करवाने लगे फ्लैट धारक

patrika

किस्तें नहीं जमा करने पर आवास सील किए

सूरत. लंबे समय से किस्तें नहीं जमा करने पर बुधवार को लिंबायत जोन की ओर से उमरवाड़ा टेनामेंट के फ्लैट्स को सील करने की कार्रवाई शुरू करने से हड़़कंप मच गया। इसके बाद कई फ्लैट धारकों ने मौके पर ही किस्तें जमा करवा दी। हालांकि कई फ्लैट धारकों के फ्लैट सील कर दिए गए।

मनपा लिंबायत जोन के अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2002 में उमरवाड़ा टेनामेंट के 39 ब्लॉक के 512 फ्लैट लाभार्थियों को आवंटित किए गए थे। उन्हें मनपा की ओर से तय की गई किस्त हर महीने जमा करवानी थी, लेकिन लंबे समय से फ्लैट धारक किस्त जमा नहीं करवा रहे थे। तीन करोड़ रुपए से अधिक रुपए फ्लैट धारकों पर बकाया हैं। कई बार नोटिस भेजने के बावजूद वे किस्तें जमा नहीं करवा रहे थे। बुधवार को सात टीमें बनाकर आवासों को सील करने की कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने किसी की कोई बात नहीं सुनते हुए फ्लैटों को सील करना शुरू कर दिया, जिससे कई लोगों ने मौके पर ही किस्तें जमा करवाना शुरू कर दिया। जिन्होंने किस्तें जमा करवाई, उनके फ्लैट के सील खोल दिए गए।

तीसरे दिन भी जारी रही कार्रवाई, 114 दुकानें सील


सूरत. कपड़ा मार्केट की दुकानों के बकाया वेरा वसूलने को लेकर लिंबायत जोन की ओर से शुरू किए गए अभियान के तहत तीसरे दिन भी कपड़ा मार्केटों में कार्रवाई जारी रही। बुधवार को लिंबायत जोन के आकारणी विभाग की टीम ने 114 दुकानों को सील कर दिया, जिससे 12 लाख रुपए वेरा के तौर पर व्यापारियों ने जमा करवा दिए। कार्रवाई से तीन दिनों के दौरान मनपा की तिजोरी में 45 लाख से अधिक रुपए जमा हो गए है।

लिंबायत जोन के आकारण विभाग के अधिकारियों की अलग-अलग टीमें बुधवार सुबह दस बजे ही मार्केट क्षेत्र में पहुंच गई। अभी तो मार्केटें खुली भी नहीं थी इससे पहले लिंबायत जोन की टीमों ने वेरा जमा नहीं कराने वाली व्यापारियों की एक-एक दुकानें सील करना शुरू कर दिया और शाम तक चली कार्रवाई के दौरान 114 दुकानों को सील कर दिया। कड़ी कार्रवाई को लेकर बुधवार को भी व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। दुकानें सील करने पर कई व्यापारियों ने मौके पर ही वेरा की बकाया राशि जमा करवाई। अधिकारियों के मुताबिक व्यापारियों ने बुधवार को 12 लाख रुपए वेरा के तौर पर जमा करवाए। गौरतलब है कि करोड़ों रुपए का वेरा कपड़ा व्यापारियों की ओर से जमा नहीं करवाने पर लिंबायत जोन ने सोमवार से कपड़ा बाजार में वेरा वसूली अभियान शुरू किया है और अब तक 200 दुकानों की सील कर 45 लाख रुपए से अधिक का बकाया वेरा वसूल कर चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो