scriptगरज-चमक के साथ बरसे बादल | Rain cloud with thunderstorm | Patrika News

गरज-चमक के साथ बरसे बादल

locationसूरतPublished: Aug 28, 2017 11:42:00 pm

मौसमी विभाग की ओर से भारी बरसात की चेतावनी के बाद शनिवार रात आठ बजे से भरुच जिले में गरज चमक के साथ तेज बारिश शुरू हुई, जो रविवार सुबह तक जारी रही। ते

Rain cloud with thunderstorm

Rain cloud with thunderstorm

भरुच।मौसमी विभाग की ओर से भारी बरसात की चेतावनी के बाद शनिवार रात आठ बजे से भरुच जिले में गरज चमक के साथ तेज बारिश शुरू हुई, जो रविवार सुबह तक जारी रही। तेज बारिश के कारण शहर के कई क्षेत्रों में पानी भर जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार ३१ अगस्त तक भरुच सहित प्रदेश कई जिलों में भारी बरसात होने की संभावना व्यक्त की गई है।

शहर के कई क्षेत्रों में भरा पानी:

शहर के लिंक रोड, सेवाश्रम मार्ग, आश्रय सोसायटी, कसक सर्कल सहित अन्य क्षेत्रों में सडक़ पर घुटने तक पानी भर जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सडक़ पर जमा बरसाती पानी के कारण कई वाहन बंद होने चालकों को दिक्कत हुई। मूसलाधार बरसात ने पालिका की पोल खोल कर रख दी थी।

दिन भर रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी: जिले भर में रविवार सुबह से ही आसमान काले बादलों से आच्छादित रहा। सुबह ८ बजे से १० बजे तक बारिश का दौर जारी रहा। दोपहर में कुछ समय के लिए बरसात ने विराम लिया। दिन भर रुक-रुक कर मध्यम व तेज बारिश का दौर जारी रहा।

किसानों में हर्ष: कृषि लायक बारिश होने से किसानों में हर्ष है। किसानों के खेत में लगी धान, कपास सहित अन्य खरीफ फसलों को इस बारिश से काफी फायदा मिला है।

पिछले २४ घंटे में हुई बारिश


तहसील बारिश (मिमी)
आमोद 30
अंकलेश्वर 20
भरुच 58
हांसोट 15
जंबूसर 16
वालिया 73
नेत्रंग 22
झगडिया 20
वागरा 94
कुल 348 मिमी

 

नर्मदा नदी से अवैध रेती खनन करने वालों पर कार्रवाई

करजन तहसील के नारेश्वर क्षेत्र में नर्मदा नदी से अवैध रेती खनन की सूचना मिलने के बाद खान खनिज विभाग ने छापा मारा। विभागीय कार्रवाई से रेत माफियाओ में खलबली मच गई। पिछले काफी दिनों से नर्मदा नदी से अवैध तरीके से रेती खनन कर सरकार को लाखों की रायल्टी का नुकसान पहुंचाने की शिकायत के बाद खान खनिज विभाग ने नारेश्वर के पास नदी किनारे छापा मारा। वहीं पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।
विभाग ने छापा मारकर अवैध रूप से रेती खनन करा रहे सागर नामक व्यक्ति की तीन जेसीबी मशीन जब्त किया। रेत माफिया ने पिछले तीन माह से अवैध तरीके से खनन किया जा रहा था। दस करोड़ रुपये से ज्यादा की रेती की चोरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। उधर, जब्त जेसीबी को करजन पुलिस स्टेशन में लाकर खड़ा किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो