script

सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन – 73 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

locationसूरतPublished: Dec 13, 2018 10:42:02 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

कार्यक्रम में करीब 50 हजार सांई भक्तों ने लिया भाग

surat photo

सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन – 73 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

बारडोली.

तहसील के धामड़ोद चौकड़ी के पास सांई मंदिर परिसर में सांई उपासना चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मंदिर की 9वीं वर्षगांठ तथा सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन पं. पंकज व्यास के सान्निध्य में किया गया। सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह में 73 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। इस अवसर पर 50 हजार से अधिक सांई भक्त उपस्थित थे।

सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में सांई उपासना चेरिटेबल ट्रस्ट के बिपिन पटेल ने कहा कि यह मंदिर हजारों भक्तों की आस्था, श्रद्धा और दान के माध्यम से चल रहा है। जिससे मंदिर द्वारा सर्वजातीय सामूहिक विवाह सहित विभिन्न सामाजिक कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कहा कि प्रतिवर्ष गरीब बेटियों का कन्यादान किया जाएगा।
मंदिर के प्रणेता भगवाताचार्य पंकज व्यास ने 73 नवयुगल जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि मंदिरों के माध्यम से सामाजिक कार्य किया जाता है। सांई के 11 वचन आज भी शिलालेख के समान हैं। सांई के कार्य में सहायता करने वालों को सांई हमेशा खुश रखता है। सांई ने जो सेवा की है ऐसी ही सेवा बारडोली के सांई मंदिर द्वारा की जा रही है।
कथाकार बटुक महाराज ने कहा कि सांई उपासना चेरिटेबल ट्रस्ट संचालित साई मंदिर ने समाज को नई राह दिखाई है। सर्वजातीय सामूहिक विवाह समाज उत्थान के लिए आवश्यक है। उन्होंने नवयुगलों को आशीर्वाद प्रदान किए।
मृत श्वान लेकर युवक पहुंचा पालिका कार्यालय, बार-बार शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से युवक नाराज

बारडोली. शहर के शामरिया मोरा क्षेत्र के एक युवक गुरुवार को मृत श्वान लेकर बारडोली पालिका कार्यालय पहुंचा और स्वास्थ्य अधिकारी के टेबल पर मृत श्वान रख दिया। युवक का आरोप है कि पालिका कार्यालय में फोन कर कई बार शिकायत करने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के शामरिया मोरा क्षेत्र निवासी रमेश वैष्णव गुरुवार शाम 4.30 बजे एक थैली में मृत श्वान लेकर बारडोली पालिका कार्यालय पहुंचा। कार्यालय मे तीव्र बदबू फैलने से कर्मचारियों में भी अफरा-तफरी मच गई। बाद में युवक ने थैली में रखा मृत श्वान स्वास्थ्य अधिकारी के टेबल पर रख दी। युवक की हरकत देख पालिका अधिकारी भी चौक गए।
पूछताछ में रमेश वैष्णव ने बताया कि उसके घर के पास पिछले दो दिनों से मृत श्वान पड़ा था। जिसे हटाने के लिए रमेश ने कई बार पालिका कार्यालय में फोन कर शिकायत दर्ज कराई, इसके बावजूद भी पालिका की ओर से मृत श्वान को वहां से नहीं हटाया गया। बाद में रमेश ने पालिका अध्यक्ष गणेश चौधरी और वार्ड के पार्षदों को भी इसकी जानकारी दी। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज रमेश ने मृत श्वान को लेकर पालिका कार्यालय पहुंचा।
उधर, नगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि दो दिन से हमें मृत श्वान के बारे में ऐसी कोई शिकायत आई नहीं है। वहीं शिकायत आई होती तो उसका तुरंत निपटारा कर दिया जाता। इस घटना के बाद सफाईकर्मियों ने मृत श्वान को कार्यालय से हटाया।

ट्रेंडिंग वीडियो