scriptएनओसी देने के लिए मांगे 11 हजार रुपए | NOC demand for 11 thousand rupees | Patrika News

एनओसी देने के लिए मांगे 11 हजार रुपए

locationसूरतPublished: Sep 25, 2018 08:29:13 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

एसीबी ने उप सरपंच को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

patrika

एनओसी देने के लिए मांगे 11 हजार रुपए


वापी. दुकान चलाने के लिए मांगी गई एनओसी देने के बदले 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पारडी तहसील के किकरला गांव के उपसरपंच अल्पेश करसन राठौड़ को एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को चला के गोल्ड कॉइन सर्कल के पास कैपिटल इंश्योरेंस कार्यालय के सामने रिश्वत की रकम के साथ उप सरपंच को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया है कि फरियादी ने गृह उद्योग का काराबार चलाने के लिए किकरला पंचायत में तीन दुकानें किराए से ले रखी हैं। दुकान चलाने के लिए पंचायत आफिस से फरियादी ने एनओसी मांगी थी। उपसरपंच अल्पेश करसन राठौड़ ने इसके लिए 15 हजार रुपए घूस मांगी। किसी तरह मामला 13 हजार में तय हुआ और दो हजार रुपए उप सरपंच ने पहले ले लिए। इस बीच फरियादी ने इसकी शिकायत वलसाड-डांग एसीबी में कर दी। इसके बाद गुरुवार को बाकी बचे 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए वलसाड डांग एसीबी के पीआई एसआर पटेल की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एसीबी आगे की छानबीन कर रही है।
करंट लगने से वृद्ध की मौत
वलसाड. जिले के धरमपुर रोड स्थित दुलसाड़ गांव में डीपी का फ्यूज लगाने के दौरान करंट लगने से बुुजुर्ग की मौत हो गई। दुलसाड गांव के सोमड़ी फलिया निवासी अभेसिंह परमार के घर की लाइट गुल होने पर वह पास स्थित डीपी में फ्यूज डालने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान उसे करंट का झटका जोर से लगा और झुलस गया। लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।
शिक्षकों के लिए व्यक्तिगत आंकलन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम
दमण. दमण समाज कल्याण विभाग बाल संरक्षण सेवाएं ने शिक्षा विभाग कार्यालय सभागार में किशोर न्याय अधिनियम 2015, बाल अधिकार एवं बाल यौन शोषण के विरुद्ध अधिनियम 2012 पर शिक्षक कर्मियों के लिए व्यक्तिगत आंकलन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में शिक्षक कर्मियों को बाल अधिकार, किशोर न्याय अधिनियम एवं बाल यौन शोषण के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। इस सम्बंध में समेकित बाल संरक्षण योजना के प्रोग्राम मैनेजर संजीव कुमार पंड्या ने बताया कि विभाग द्वारा पूर्व में शिक्षा विभाग के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इसके बावजूद विभाग द्वारा व्यक्तिगत आंकलन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत बाल संरक्षण के क्षेत्र में शिक्षा विभाग के सभी कर्मियों का आंकलन किया जाएगा। इस दौरान शिक्षक कर्मियों को किशोर न्याय अधिनियम एवं बाल अधिकार क्षेत्र में उनकी भूमिकाओं के बारे में बताया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो