scriptनवसारी लोकसभा सीट: होगा खुलासा किसमें कितना है दम | Navsari Lok Sabha seat: Will reveal how much it is | Patrika News

नवसारी लोकसभा सीट: होगा खुलासा किसमें कितना है दम

locationसूरतPublished: May 22, 2019 09:48:56 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

जलालपोर के महात्मा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में होगी मतगणना153 राउण्ड चलेगी

patrika

नवसारी लोकसभा सीट: होगा खुलासा किसमें कितना है दम


नवसारी. 17वीं लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को होगी। नवसारी लोकसभा सीट की मतगणना जलालपोर के भूतसाड़ गांव स्थित महात्मा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में होगी। संसदीय सीट में शामिल सातों विधानसभा सीट की गिनती 153 राउन्ड में पूरी होगी। मतगणना के लिए प्रशासन ने सुरक्षा का चुस्त बंदोबस्त किया है। इस लोकसभा सीट पर भाजपा से सांसद सीआर पाटील, कांग्रेस से धर्मेश पटेल सहित २५ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
नवसारी लोकसभा सीट पर 23 अप्रेल को मतदान करवाया गया था। 19.71 लाख मतदाताओं मे से 13.03 लाख ने मतदान किया था। इस बार इस सीट पर 66.10 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतदान संपन्न होने के बाद इवीएम को भूतसाड गांव स्थित महात्मा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में बने स्ट्रांगरूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है। गुरुवार सुबह आठ बजे से मतगणना होगी। नवसारी लोकसभा के अंतर्गत आने वाली लिंबायत, उधना, मजूरा, चोर्यासी, नवसारी, जलालपोर तथा गणदेवी विधानसभा क्षेत्र की 14 टेबलों पर 18 से 23 राउन्ड में मतगणना होगी। इसके अंतर्गत लिंबायत में 19 राउन्ड, उधना में 18 राउन्ड, मजूरा में 19, चोर्यासी में 35, जलालपोर में 19 नवसारी में 20 और गणदेवी विधानसभा क्षेत्र की गिनती 23 राउन्ड में होगी। मतगणना के लिए एक माइक्रो ऑब्जर्वर समेत तीन मतगणना कर्मी होंगे। मतगणना के लिए 2098 कर्मचारियों की तैनाती रहेगी। साढ़े छह हजार बैलेट पेपर की गणना के लिए चार टेबल लगाए जाएंगे। इवीएम के साथ पांच – पांच वीवीपैट मशीनों की रेन्डमली जांच होगी।
patrika

चुस्त बंदोबस्त की तैनाती
मतगणना के लिए चुस्त सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है। सीआरपीएफ के साथ पुलिस जवानों को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। एसपी डॉ. गिरीश पंड्या के मार्गदर्शन में तीन पुलिस उपाधीक्षक, सात पीआई, 30 पीएसआई समेत छह सौ पुलिस जवान और छह सौ होमगार्ड के जवानों की तैनाती की गई है। त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में प्रथम चरण में मतगणना केन्द्र की सुरक्षा है। बाद में मतगणना केन्द्र के बाहर रोड पर बंदोबस्त तथा विजेता प्रत्याशी के विजय जुलूस में अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी पुलिस थाना विस्तार में गश्त के साथ बंदोबस्त रहेगा। मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन, डिजिटल घड़ी, ब्लूट्रूथ संलग्न कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है। मतगणना केन्द्र में प्रवेश पत्र एवं बिना जांच किसी को जाने नहीं दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो