script300 से ज्यादा आदिवासियों ने किया मतदान का बहिष्कार | More than 300 tribals boycott voting | Patrika News

300 से ज्यादा आदिवासियों ने किया मतदान का बहिष्कार

locationसूरतPublished: Apr 23, 2019 10:52:17 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

आसुंदर गांव में विकास न होने की नाराजगी जताई

patrika

300 से ज्यादा आदिवासियों ने किया मतदान का बहिष्कार


नवसारी. नवसारी विधानसभा क्षेत्र के आसुंदर गांव में विकास न होने की नाराजगी जताते मोटा हलपतिवास, नाना हलपतिवास, भवानी फलिया के आदिवासी मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। तीनों फलिया में मार्ग, पानी, ड्रेनेज समेत आवास और शौचालय की समस्या दूर न होने से नाराजी के चलते लोगों ने यह कदम उठाया था। करीब तीन सौ से ज्यादा मतदाताओं ने सरपंच व उपसरपंच पर जानबूझकर उन्हें विकास से वंचित रखने का आरोप लगाया। लोगों के अनुसार गांव में सरकारी जमीन न होने का बहाना बनाकर आदिवासियों को आवास आवंटित नहीं किए गए। इसके अलावा मंजूरी के बाद भी ब्लॉक न लगाने का भी आरोप लगाया गया।
patrika
तीन केन्द्रों पर इवीएम बंद
विजलपोर प्राथमिक शाला मतदान केन्द्र के बूथ क्रमांक 95 की मशीन बंद होने के कारण सुबह सात बजे निर्धारित समय पर मतदान शुरू नहीं हो पाया। इससे लाइन में लगे मतदाताओं में नाराजगी देखी गई। शिकायत मिलने पर तकनीकी टीम ने पहुंचकर इवीएम को दुरुस्त किया और पौने आठ बजे मतदान शुरू करवाया गया। दशेरा टेकरी के सरदार कुमार छात्रालय स्थित मतदान केन्द्र के बूथ क्रमांक 109 में भी 11 बजे इवीएम बंद हो गई। इसकी सूचना चुनाव प्रशासन को लगने पर आधे घंटे बाद टीम मौके पर पहुंची और जांच के बाद मशीन बदली गई, लेकिन इससे पहले उसमें दो सौ मत पड़ चुके थे। इसके चलते उसे बदलने में आधा घंटे की और देरी हुई। इस वजह से तपती गर्मी में खड़े मतदाताओं को परेशानी उठानी पड़ी। खेरगाम के बहेज गांव में भी इवीएम बंद होने की शिकायत सामने आई थी।
2014 से कम रहा मतदान प्रतिशत
नवसारी लोकसभा सीट पर मंगलवार शाम सात बजे तक 63.90 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। जो रात रात आठ बजे तक 64.69 प्रतिशत पर पहंच गया। हालांकि इसके बावजूद यह 2014 के लोकसभा चुनाव से कम रहा। 2014 में नवसारी में 65.82 प्रतिशत मतदान हुआ था। नवसारी लोकसभा के अंतर्गत आने वाली नवसारी विधानसभा में सबसे ज्यादा 72.08 और चोर्यासी में सबसे कम 57.42 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो