scriptमनपा के पहले आधुनिक रेस्ट रूम का लोकार्पण | Memorandum of the first modern rest room | Patrika News

मनपा के पहले आधुनिक रेस्ट रूम का लोकार्पण

locationसूरतPublished: Dec 03, 2018 09:43:02 pm

टॉयल ब्लॉक और एससी वेटिंग रूम समेत कई सुविधाओं से लैस

patrika

मनपा के पहले आधुनिक रेस्ट रूम का लोकार्पण

सूरत. टॉयलेट ब्लॉक, एसी वेटिंग रूम समेत अन्य सुविधाओं से लैस मनपा के पहले आधुनिक रेस्ट रूम कॉम्प्लेक्स का सोमवार को जीएसआइएल के सीइओ डी.थारा की उपस्थिति में मनपा आयुक्त एम. थेन्नारसन ने लोकार्पण किया।

लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में आगे बढ़ रही मनपा ने आधुनिक रेस्ट रूम कॉम्प्लेक्स बनाने का निर्णय किया था। इसी के तहत गुजरात स्टेट इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के सीएसआर फंड से पहले रेस्ट रूम कॉम्प्लेक्स के निर्माण का कार्य अठवा लाइंस चौपाटी के पास शुरू किया गया था। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सोमवार को इसे लोगों के लिए खोल दिया गया। शहर के अन्य क्षेत्रों में भी इस तरह के रेस्ट रूम कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा।
यह सुविधाएं मिलेंगी


एयरकंडीशन सिटिंग, वेटिंग एरिया, लेडीज एंड जेन्ट्स टॉयलेट ब्लॉक, हैंडीकैप टॉयलेट ब्लॉक, न्यूज पेपर/मैगजीन, शू पॉलिश मशीन, टी/कॉफी वैंडिंग मशीन, लॉकर रूम, बेबी केयर रूम, सेनेटरी नेपकिन वैंडिग मशीन, यूज्ड नेपकिन डिस्ट्रोइंग मशीन, ऑनलाइन फीडबेक सिस्टम।

वेसू में भगवान महावीर इंटरनेशन स्कूल का उद्घाटन


सूरत. निदा फाजली ने कहा था-‘धूप में भीगो घटाओं में नहा कर देखो/ जिंदगी क्या है, किताबों को हटा कर देखो।’ इसी तर्ज पर आर्ट ऑफ लिविंग के श्रीश्री रविशंकर ने सोमवार को कहा कि किताबों के बाहर भी शिक्षा है। आज मूल्यवान शिक्षा का महत्व है। ध्यान और साधना से दु:ख से बचा जा सकता है।

वेसू में सोमवार को राज्यपाल ओ.पी.कोहली और आर्ट ऑफ लिविंग के श्रीश्री रविशंकर ने भगवान महावीर फाउंडेशन की ओर से संचालित भगवान महावीर इंटरनेशन स्कूल का उद्घाटन किया। राज्यपाल ने कहा कि जीवन में शिक्षा का अलग महत्व है। शिक्षा जीवन को दिशा देती है और उसे सात्विक भी बनाती है। उद्घाटन समारोह में सांसद सी.आर. पाटिल, काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर के प्रमुख विजय गर्ग, एआइसीटीइ के वाइस चेयरमैन प्रो. एम.पी. पुनिया, मेयर जगदीश पटेल, विधायक झंखना पटेल, संगीता पाटिल, भगवान महावीर फाउंडेशन के संचालक जगदीश जैन, अनिल जैन और डॉ.संजय जैन मौजूद थे। श्रीश्री रविशंकर ने अपने संबोधन के माध्यम से युवाओं को उज्जवल भविष्य के साथ तनावमुक्त जीवन के लिए मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि भारत के पास युवा शक्ति है। जापान के पास टीमवर्क है तो अमरीका के पास मार्केटिंग स्किल है। ध्यान और साधना करने से दु:ख से बचा जा सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में विकास भारत के डीएनए में है। सालो से भारत शिक्षा के क्षेत्र में आगे रहा है। यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है। देश मानवीय मूल्यों में काफी आगे है। राज्यपाल ने कहा कि जो स्कूल खोलता है, वह सौ जेलों को बंद करता है। यह देश की ही नहीं, समग्र मानवता की सेवा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भगवान महावीर स्कूल शिक्षा का नया मार्गदर्शक साबित होगी। इस अवसर पर स्कूल संचालकों ने कहा कि यहां विद्यार्थियों को राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय शिक्षा की सुविधा दी जाएगी।

दिव्यांग चैनल का उद्घाटन


उमरा में राज्यपाल ने डिसेबल वेल्फेयर ट्रस्ट के दिव्यांग न्यूज चैनल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य की विभिन्न योजनाएं इस चैनल के माध्यम से दिव्यांगों तक पहुंचेंगी। खेल, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में दिव्यांगों की उपलब्धियों को चैनल के माध्यम से प्रसारित किया जाए तो अन्य दिव्यांगों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो