scriptटोल के विरोध में आगे आए कई संगठन | Many organizations came forward in protest against toll | Patrika News

टोल के विरोध में आगे आए कई संगठन

locationसूरतPublished: Aug 28, 2017 11:38:00 pm

भरुच से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग-आठ पर नर्मदा नदी पर बने केबल ब्रिज पर टोल वसूली को लेकर दिन-ब-दिन विरोध बढ़ता जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर शनिवार

 toll

toll

भरुच।भरुच से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग-आठ पर नर्मदा नदी पर बने केबल ब्रिज पर टोल वसूली को लेकर दिन-ब-दिन विरोध बढ़ता जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर शनिवार को कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन किया था, वही रविवार को कई संगठनों ने भी टोल टैक्स वसूली का विरोध किया। भरुच जिला ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन व भरुच सिटीजन काउंसिल की ओर से टोल का विरोध किया जा रहा है। टोल शुरू होने से गोल्डन ब्रिज पर एक बार फिर वाहनों का दबाव बढऩे से यातायात जाम की संभावना व्यक्त की जा रही है। छोटे वाहन चालक टोल टैक्स बचाने के लिए गोल्डन ब्रिज मार्ग का ज्यादा उपयोग करेंगे जिससे दिक्कत खड़ी होगी।

पीएम व मंत्री को लिखा पत्र: भरुच सिटीजन काउंसिल की ओर से केन्द्रीय मार्ग परिवहन मंत्री नीतिन गडक़री को पत्र लिखा। पत्र में बताया कि भरुच-अंकलेश्वर के बीच नए बने केबल ब्रिज के लिए यूपीए सरकार ने 504 करोड़ का अनुदान दिया था और ईपीसी स्तर पर बने इस पुल पर कोई टोल नहीं लिया जा सकता है। इसके बावजूद भी टोल प्लाजा बनाया गया जो नियम के विपरीत है। सरकार को विचार कर टोल बूथ हटाने तथा व लोगों को टोल से मुक्ति दिलाने की मांग की। पत्र की प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी प्रेषित की गई है।

कांग्रेस ने मांगा लोगों का साथ

टोल टैक्स का विरोध कर रही जिला कांग्रेस ने इस मुद्दे पर भरुच के लोगों का साथ मांगा है। कांग्रेस जिला प्रवक्ता नाजू भाई फडवाला ने कहा कि यूपीए सरकार ने लोगों को राहत दिलाने के उद्देश्य से ईपीसी स्तर पर ब्रिज निर्माण का कार्य शुरू किया था। ईपीसी स्तर पर तैयार ब्रिज से टोल वसूली से वाहन चालकों को आर्थिक नुकसान होगा। उन्होंने टोल के विरोध में लोगों क ो मैदान में आगे आने की अपील की है।

ट्रांसपोर्टरों ने किया विरोध

जिला ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि जिले के झगडिया तहसील में सबसे ज्यादा खनिज संपदा होने के कारण डंपरों व ट्रकों का आवागमन भरुच से झगडिया के बीच ज्यादा होता है। पुराने सरदार पुल व नए सरदार पुल के संकरे होने तथा जाम की समस्या के कारण व्यापार में नुकसान का सामना कर रहे ट्रांसपोर्टरों को नए केबल ब्रिज बनने व टोल नहीं देने से धंधे में आशा की एक नई किरण का संचार हुआ था। एक बार फिर से टोल प्लाजा के आने से टोल टैक्स देने के साथ-साथ जाम की भी समस्या का सामना अब ट्रांसपोर्टरो को करना पड़ेगा। इस समस्या को लेकर एसोसिएशन आने वाले दिनों में विरोध करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो