scriptजानिए कौन से शहर के लोग प्यासे | Know which city's people thirst | Patrika News

जानिए कौन से शहर के लोग प्यासे

locationसूरतPublished: Jul 19, 2019 06:21:30 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

जलापूर्ति नियमित करने के लिए नपा में ज्ञापनकांग्रेस ने आरोप लगाया कि कई बार तीन चार दिन तक पानी नहीं आता

patrika

जानिए कौन से शहर के लोग प्यासे

वापी. शहर के कई वार्डों में जलापूर्ति की अनियमितता का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को नगर पालिका में ज्ञापन दिया। सीओ की गैरमौजूदगी में नपा सिटी इंजीनियर कल्पेश शाह को ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि वार्ड नंबर एक, दो, तीन, चार, छह, सात, आठ और नौ में आए दिन जलापूर्ति व्यवस्था ठप रहती है। इसके कारण महीने में 10 से 15 दिन पानी की आपूर्ति बंद ही रहती है। इससे लोगों को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। ज्ञापन देने पहुंचे कांग्रेसी पार्षद खंडू पटेल के साथ कई नागरिक भी थे। जिन्होंने आरोप लगाया कि कई बार तीन चार दिन तक पानी नहीं आता है। जिससे समस्या गंभीर हो जाती है। खंडू पटेल ने बताया कि नगर पालिका के फिल्टरेशन प्लांट में जनरेटर न होने से बिजली कटने पर जलापूर्ति बंद हो जाती है। लिहाजा जनरेटर की व्यवस्था जल्द करने की मांग की गई। नगर पालिका का फिल्टरेशन प्लांट बनने के बाद लोगों को लगातार पानी मिलने की उम्मीद थी लेकिन बीते कुछ दिनों से यह लगता है कि इससे बेहतर जलापूर्ति व्यवस्था जीआईडीसी से पानी लेने के दौरान थी। जल्द से जल्द जलापूर्ति व्यवस्था में सुधार करने की मांग की गई है।
बरसात ने लिया विराम
वलसाड. कुछ दिन पहले मूसलाधार बरसात हुई, लेकिन उसके बाद से बरसात बंद हो गई। एक सप्ताह से बरसात के विराम लेने पर तापमान के साथ किसानों की चिंता भी बढ़ रही है। खेतों में पानी नहीं होने से उन्हें परेशानी हो रही है। आसमान को देखते हुए कई दिनों तक बरसात न होने की अनुमान लगा रहे हैं। इसी तरह आगे भी मानसून खाली निकलने की आशंका से किसान चिंतित हैं। पहली बरसात में रोपाई करने के बाद अब पानी के लिए किसान आसमान की ओर देख रहे हैं। समय पर पानी न मिलने से बुआई खराब होने की आशंका है। किसान जल्द से जल्द बरसात होने की प्रार्थना कर रहे हैं। बरसात न होने से पारा भी 35 डिग्री तक पहुंच गया है।
patrika
सिटी पुलिस ने वृक्ष उगाओ, धरती बचाओ का दिया संदेश
वलसाड. सिटी पुलिस ने पुलिस क्वार्टर परिसर में दो सौ से ज्यादा पौधों का रोपण किया और लोगों को वृक्ष उगाओ धरती बचाओ का संदेश दिया। पर्यावरण जागरुकता के तहत पूरे जिले में पौधारोपण कार्यक्रम चल रहा है। इसके अंतर्गत सिटी पीआई और पुलिस स्टाफ ने थाने के पीछे स्थित पुलिस क्वार्टर्स में दो सौ से ज्यादा पौधे लगाए। लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करते हुए ज्यादा से ज्यादा पेड़ उगाने का आह्वान किया गया। इस अवसर पर पुलिस कर्मियों ने अपने निवास क्षेत्रों में भी पौधे लगाकर धरती को हरा-भरा बनाने का संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो