scriptन्यू सिविल अस्पताल में ओपीडी समय में डॉक्टरों को बाहर नहीं जाने के निर्देश | Instructions not to go out in OPD time | Patrika News

न्यू सिविल अस्पताल में ओपीडी समय में डॉक्टरों को बाहर नहीं जाने के निर्देश

locationसूरतPublished: Jul 17, 2019 09:31:19 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

न्यू सिविल अस्पताल में शनिवार को हड्डी विभाग के डॉक्टर कैंटीन में बैठे मिले थे

surat photo

न्यू सिविल अस्पताल में ओपीडी समय में डॉक्टरों को बाहर नहीं जाने के निर्देश

सूरत.

न्यू सिविल अस्पताल में शनिवार को हड्डी विभाग के चिकित्सक ओपीडी के बाहर मरीजों की लंबी कतार के बावजूद चाय पीने कैंटीन चले गए और वहां गपशप करते नजर आए थे। राजस्थान पत्रिका में इस बारे में खबर छपने के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया। सभी विभागों के प्रोफेसरों तथा एचओडी को ओपीडी समय में बाहर नहीं जाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।
दक्षिण गुजरात के सबसे बड़े सरकारी न्यू सिविल अस्पताल में अलग-अलग जिलों से मरीज ओपीडी में आते है। शनिवार को ओपीडी आधे दिन चलती है, इसलिए सुबह के समय मरीजों की भीड़ अधिक रहती है। हाल ही चिकित्सक ओपीडी छोड़ कर कैंटीन चले गए और वहां गपशप में व्यस्त मिले।
अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ. गणेश गोवेकर से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने तत्काल कोई कार्रवाई करने के बजाए सभी विभागों के लिए अधिसूचना जारी करने की बात कही थी। सूत्रों ने बताया कि अस्पताल ने प्रोफेसर तथा एचओडी के लिए एक परिपत्र जारी किया है। इसमें ओपीडी के समय में बाहर नहीं जाने के निर्देश हैं। एक्स-रे विभाग में एक्स-रे की रिपोर्ट रेजिडेंट तैयार करेंगे और फैकल्टी मेम्बर के हस्ताक्षर के बाद इसे मरीज को सौपेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो