script

Devorce: आप पत्नी से तलाक चाहते हो तो जरूर पढ़े यह खबर….

locationसूरतPublished: Nov 04, 2019 09:11:53 pm

बाहर मिलने से पति-पत्नी का रिश्ता अस्तित्व में है यह नहीं माना जा सकता: कोर्टफैमिली कोर्ट ने पति की तलाक याचिका मंजूर की

Devorce

Devorce

सूरत. शादीशुदा दम्पती अलग रह कर सिर्फ बाहर मिलने से उनके बीच पति-पत्नी (Husband-wife) का रिश्ता अस्तित्व में यह नहीं माना जा सकता यह मानते हुए फैमिली कोर्ट (Family Court) ने पति की तलाक (Devorce) याचिका मंजूर कर ली।

अडाजण सांई विहार सोसायटी निवासी विपुल सुरेशचंद्र दलाल की शादी ( Wedding) वर्ष 1998 में आस्था के साथ हुई थी। उनके यहां वर्ष 2004 में पुत्री का जन्म हुआ, लेकिन प्रसव के लिए पीहर जाने के बाद आस्था (Astha) ससुराल लौटी ही नहीं। विपुल ने कई तरह के प्रयास किए, लेकिन वह साथ नहीं आई। दस साल बीत जाने के बाद विपुल ने अधिवक्ता केतन रेशमवाला के जरिए आस्था को नोटिस भेज कर लग्नजीवन स्थापित करने के लिए कहा, लेकिन उसने नोटिस का कोई उत्तर नहीं दिया। आखिर विपुल ने तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की। सुनवाई के दौरान आस्था ने दलीलें पेश की कि दस सालों से भले ही वह अलग रह रहे हो, लेकिन इस दौरान वह बाहर मिलते थे। कोर्ट ने आस्था की इस दलीलों को नहीं माना और कहा कि पति-पत्नी का रिश्ता अटूट होता है और पति-पत्नी का रिश्ता (Relation) घर के बाहर मिलने के लिए नहीं, बल्कि एक छत के नीचे रहने का होता है। सिर्फ बाहर मिलने से दोनों के बीच पति-पत्नी का रिश्ता अस्तित्व में है यह मानने से कोर्ट (Court) ने इनकार करते हुए विपुल की तलाक याचिका मंजूर कर ली।

ट्रेंडिंग वीडियो