scriptCrypto currency; विदेशी मॉडल के जरिए निवेशकों को आकर्षित करते थे अभियुक्त | he accused used to attract investors through foreign models | Patrika News
सूरत

Crypto currency; विदेशी मॉडल के जरिए निवेशकों को आकर्षित करते थे अभियुक्त

गारनेट कॉइन मामले में दोनों अभियुक्त 25 सितम्बर तक रिमांड पर

सूरतSep 22, 2019 / 07:58 pm

Sandip Kumar N Pateel

Crypto currency; विदेशी मॉडल के जरिए निवेशकों को आकर्षित करते थे अभियुक्त

file image

सूरत. गारनेट कॉइन के नाम से क्रिप्टो करेंसी लॉन्च कर लोगों से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार अभियुक्त हितेश वघासिया और अनिल गोहिल से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह लोगों को निवेश के लिए आकर्षित करने के लिए विदेशी मॉडलों का उपयोग करते थे।

सीआइडी क्राइम, सूरत यूनिट में पांच अभियुक्तों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि हितेश और अनिल फरार हो गए थे। शुक्रवार को कोर्ट में समर्पण करने पर कोर्ट ने दोनों को सीआइडी क्राइम को सौंप दिया था। शनिवार को पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर दस दिन के रिमांड की मांग की। जांच अधिकारी ने बताया कि दोनों अभियुक्त षडय़ंत्र में 25-25 फीसदी के भागीदार थे। लोगों को आकर्षित करने के लिए दोनों ने एक महिला और एक पुरुष मॉडल बुलाए थे, जिन्हें विदेशी बता कर वह गारनेट कॉइन का प्रचार करते थे। इसके अलावा दोनों ने निवेशकों के रुपयों से लग्जिरियस कारें भी खरीदी थीं। मॉडल कौन थे और उन्हें कितने रुपए दिए गए तथा निवेशकों के रुपयों से खरीदी कारें कहां हैं, इसकी जांच के लिए अभियुक्तों की पुलिस हिरासत को जरूरी बताया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों का 25 सितम्बर तक का रिमांड मंजूर कर लिया।
गौरतलब है कि सीआइडी क्राइम थाने में सरथाणा स्वास्तिक टावर निवासी हिरल उर्फ हिरेन धीरू कोराट, आदर्श सोसायटी निवासी रितेश भीखा सोजित्रा, भाविक धीरू कोराट, अनिल बाला गोहिल और हितेश वघासिया के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई थी। आरोप है कि अभियुक्तों ने गारनेट कॉइन के नाम से क्रिप्टो करेंसी लॉन्च की और निवेश के बहाने लोगों से 20 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो