गणेश मंडलों को पुलिस ने दिए दिशा निर्देश

By: Sunil Mishra

Published On:
Sep, 12 2018 10:25 PM IST

  • सीनियर सिटीजन हॉल में हुई बैठक


वापी. गणपति जन्मोत्सव की धूम मचने को है। उनके स्वागत की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। गुरुवार को विधि विधान से मंडपों और घरों में बप्पा की स्थापना की जाएगी।
वापी के सीनियर सिटीजन हॉल में बुधवार को पुलिस की गणेश मंडलों और ताजिया कमेटी के साथ बैठक हुई। इसमें त्योहारों को शांति और सौहार्द के साथ मनाने के संबंध में जरूरी निर्देश दिए गए। पुलिस उपाधीक्षक एसबी कुंपावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में टाउन, जीआइडीसी और डुंगरा क्षेत्र के गणेश मंडल के प्रतिनिधि और ताजिया कमेटी के सदस्यों समेत मुस्लिम अग्रणी भी उपस्थित थे।

नियमों के पालन की ताकीद
शाम करीब चार बजे हुई बैठक में पुलिस उपाधीक्षक कुंपावत ने उत्सव मनाने के दौरान नियमों के पालन की ताकीद की। विसर्जन यात्रा में सडक़ों पर पटाखे व लोगों पर गुलाल उड़ाने पर कलक्टर द्वारा रोक लगाने के आदेश की जानकारी देकर उसके पालन का निर्देश दिया। दमण कलक्टर द्वारा दमण समुद्र में रात आठ बजे के बाद मूर्ति विसर्जन न करने के आदेश के बारे में भी बताया गया, जिससे यहां से दमण में विसर्जित होने वाली प्रतिमाएं इससे पहले वहां पहुंच सकें।

 

patrika

ताजिया संबंधी भी दिए निर्देश
वहीं, ताजिया कमेटी के सदस्यों को भी जुलूस संबंधी निर्देश दिए गए। इसके अलावा पंडाल के आसपास श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं, महिलाओं की सुरक्षा संबंधी उपाय करने, महोत्सव के दौरान लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने वाला कोई कार्य न करने, महोत्सव के दौरान सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन करने, समय से विसर्जन यात्रा निकालने समेत अन्य संबंध में जानकारी दी गई। इस दौरान उपस्थित लोगों ने प्रेम और भाईचारे के साथ त्योहार मनाने के लिए पुलिस के दिशा निर्देश मानने का आश्वासन दिया।


लोगों ने दिए सुझाव और दिक्कतें भी बताईं
इस दौरान लोगों ने अपनी कई दिक्कतें और सुझाव भी बताए। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभाग के अधिकारी, टाउन पीआई समेत काफी लोग उपस्थित थे। जानकारी के अनुसार टाउन थाने में 125, डुंगरा थाने में 100 और जीआइडीसी पुलिस में 50 गणेश पंडालों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

Published On:
Sep, 12 2018 10:25 PM IST