राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का गठन

Mukesh Sharma

Publish: Sep, 12 2017 10:49:00 (IST)

Surat, Gujarat, India

सूरत के अंत्रोली गांव में रविवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अंत्रोली की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें अंत्रोली से गुजरात राजपूत समाज एवं

बारडोली।सूरत के अंत्रोली गांव में रविवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अंत्रोली की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें अंत्रोली से गुजरात राजपूत समाज एवं राजस्थानी राजपूत समाज ने चाय पर चर्चा नामक कार्यक्रम का आयोजन किया। सूरत से श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष शम्भूसिंह भेसाणा, संरक्षक के पद पर विक्रम सिंह शेखावत, भैरू सिंह को मनोनित किया गया। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर किशनसिंह झाला का चयन किया गया।


वहीं कानसिंह सिराणा को अध्यक्ष, जितेन्द्र सिंह चौहान को उपाध्यक्ष ,देवेन्द्र सिंह को उपाध्यक्ष, लक्ष्मण सिंह सिराणा को संगठन मंत्री, अनोप सिंह मिठोडा को कोषाध्यक्ष, नक़लसिंह दाखा को महासचिव, शेरसिंह महाराजपुरा खेडा को सलाहकार मंत्री, सुरेन्द्रसिंह कवलां को प्रचार मंत्री, चैनसिंह सेवड़ा को सचिव, अर्जुन सिंह मिठोडा को सचिव, राणू सिंह नोसरा को सचिव सहित समाज के अन्य लोगों को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया। सभी पदाधिकारियों ने समाज सेवा एवं राजपूत समाज में एकजुटता लाने का आह्वान किया।

दूध मंडली के कारोबारी सदस्य से हुई मारपीट

महुवा तहसील के खरवण गांव की दूध मंडली में दूध के भाव कम देने की ग्रामीणों की शिकायत पर प्रमुख और कारोबारी सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया। इससे नाराज गांव के कई लोगों ने प्रमुख व कारोबारी सदस्यों से मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ ने प्रमुख के घर पर पथराव कर छत के पतरे व बाइक को नुकसान
पहुंचाया।

महुवा तहसील के खरवण गांव के गणेश फलिया निवासी रमेश छोटू पटेल कृषि और पशुपालन का व्यवसाय करते हैं। पिछले १५ साल से खरवण दूध मंडली मे कारोबारी सदस्य भी रहे। पिछले दिनों हुई साधारण सभा में दूध के भाव कम देने को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत की थी। ग्रामीणों की बार-बार शिकायत के बाद मंडली के प्रमुख परशी पेस्तंजी कोडिया और रमेश छोटू पटेल सहित सभी कारोबारी सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था। जिसमें जबरन इस्तीफा देने का लिखा होने से गांव के कई लोग इसका विराध कर रहे थे।

रविवार को रमेश अपने पड़ोसी संजय अमरत पटेल के साथ बाइक से चारा लेने जा रहे थे। इसी दौरान खरवण चौकड़ी के पास खड़े गांव के कई लोगों ने रमेश को बुलाया और कहा तुमने इस्तीफे में जबरन इस्तीफा दिया होने का उल्लेख क्यो किया? वहीं गांव के अग्रणी तुषार ने उनसे माफी मांगने को कहा। रमेश ने इस पर माफी भी मांग ली। बाद में महेंद्र उर्फ मल्यो छोटू जोशी के भडक़ाने पर भीड़ ने रमेश की पिटाई शुरू कर दी।

बीच बचाव मे आए संजय और दलपत पटेल को भी भीड़ ने मारपीट की। इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ ने सब मंडली के पूर्व प्रमुख परशी कोडिया के घर पर पथराव किया, जिससे घर के पतरे और बाइक को नुकसान पहुंचा। रमेश ने पिटाई करने वाले महेंद्र जोशी, विजय राजू पटेल, जयभद्रेश राजू पटेल, योगेश राजू पटेल, नरेश कानजी पटेल, धर्मेश भगु पटेल, हितेश रूमशी पटेल और अन्य दस से पंद्रह जनो के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Web Title "Formation of the National Rajput Karni Army"

Rajasthan Patrika Live TV