स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स का किया रिव्यू

By: Vineet Sharma

Updated On:
15 May 2019, 10:56:43 PM IST

  • डिस्प्ले प्रोजेक्ट्स पर फोकस

सूरत. मनपा आयुक्त एम थेन्नारसन ने सोमवार को बैठक में स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे प्रोजेक्ट्स का रिव्यू किया। आयुक्त ने प्रोजेक्ट्स से जुड़े अधिकारियों को इन्हें समय पर पूरा करने की हिदायत दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जून 2015 को स्मार्ट सिटी मिशन का ऐलान करते हुए देश को स्मार्ट सिटी का सपना दिखाया था। इस ऐलान की पहली वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री ने पूणे में विभिन्न प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया था, जबकि सूरत समेत पहले चरण में स्मार्ट हो रहे शहरों ने स्थानीय स्तर पर आयोजन कर इसका जश्न मनाया था। 25 जून को स्माट सिटी के ऐलान की चौथी वर्षगांठ है। इस मौके के लिए मनपा प्रशासन डिस्प्ले प्रोजेक्ट्स पर फोकस कर रहा है।

आयुक्त एम थेन्नारसन ने सोमवार को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स का रिव्यू किया। उन्होंने साफ किया कि प्रोजेक्ट पांच वर्ष में पूरा किया जाना है, इसलिए प्रोजेक्ट्स की समय-सीमा का खयाल रखा जाए। उन्होंने प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा करने की हिदायत देते हुए कहा कि जिन प्रोजेक्ट्स में पिछड़ रहे हैं, उन पर फोकस करने की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों को स्मार्ट सिटी में शामिल अपने प्रोजेक्ट्स की दैनिक प्रगति रिपोर्ट बनाने की सलाह दी, जिससे प्रोजेक्ट्स की प्रगति का आंकलन किया जा सके।

Updated On:
15 May 2019, 10:56:43 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।