script

ग्यारह दावेदार आए थे सूरत, नौ को मिल गया टिकट

locationसूरतPublished: Nov 12, 2018 08:50:09 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

एक मंत्री समेत दो की आस नहीं हुई पूरी, अब अगली सूची का इंतजार

patrika

ग्यारह दावेदार आए थे सूरत, नौ को मिल गया टिकट

सूरत. पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी होने से पहले सूरत आकर प्रवासी राजस्थानियों को पीले चावल देकर न्योता देना भाजपा के नौ दावेदारों के लिए फलदायी साबित हुआ। वहीं, सूरत आए दो विधायक, जिनमें एक मंत्री थे, भाजपा ने उनका टिकट काट दिया है। सूरत आने वाले दावेदारों को टिकट मिलने और कटने का सिलसिला आगे घोषित होने वाली पार्टी प्रत्याशियों की सूची में भी चलेगा।
दीपावली से पहले राजस्थान से भाजपा के टिकट के ग्यारह दावेदार सूरत आए थे। इनमें से ज्यादातर जातिगत, निजी सम्पर्क और विधानसभा क्षेत्र के सूरत में बसे प्रवासियों से मेल-मुलाकात के सिलसिले में आए थे। यहां आने वाले ज्यादातर दावेदारों की पार्टी टिकट मिलने की आस रविवार रात घोषित भाजपा की पहली सूची में पूरी हो गई। दीपावली से पहले तक भाजपा के सात दावेदार सूरत आए थे। इनमें से पांच जनों को टिकट मिला है, जबकि दो का टिकट कट गया। इनमें एक मंत्री शामिल है। चार अन्य दावेदार, जिन्हें भाजपा की पहली सूची में जगह मिली, वह कुछ समय पहले सूरत का दौरा कर चुके हैं।

इनके लिए सूरत रहा भाग्यशाली


गोडादरा क्षेत्र में हुए राजस्थान सामाजिक समरसता सम्मेलन में भाग लेने राजस्थान के मंत्री ओटाराम देवासी, अजयसिंह किलक, सुरेंद्र गोयल के अलावा विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित सूरत आए थे। इनमें से मंत्री सुरेंद्र गोयल और विधायक शंकरसिंह को निराश होना पड़ा है, जबकि इन्हीं दिनों सूरत आए विधायक हमीरसिंह भायल, केसाराम चौधरी और मावली विधानसभा क्षेत्र से 10 साल पहले चुनाव लड़ चुके धर्मनारायण जोशी के लिए भी सूरत आना ओटाराम देवासी, अजयसिंह किलक के समान भाग्यशाली साबित हुआ। गुलाबचंद कटारिया, सतीश पुनिया, डॉ. अरुण चतुर्वेदी और मदन दिलावर पहले सूरत आ चुके हैं। इन्हें भी टिकट मिला है।

अगली सूची में आएंगे अन्य नाम


सूरत में राजस्थान के कमोबेश सभी जिलों के प्रवासी बड़ी संख्या में बसे हुए हैं। क्षेत्र और जिले के भाजपा-कांग्रेस नेता समय-समय पर इनके बीच आते रहते हैं। दीपावली पर आयोजित समारोह में भाग लेने कांग्रेस के भी कई नेता सूरत आए थे। भाजपा और कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की सूची आना शेष है। इसमें सूरत आए दोनों पार्टियों के नेताओं के नाम शामिल होने की यहां बसे प्रवासियों को उम्मीद है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान करीब दो दर्जन नेता राजस्थान से सूरत आए थे। इनमें से डेढ़ दर्जन को टिकट मिला और एक दर्जन जीतकर विधानसभा पहुंचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो