scriptडीटीसी की साइट सोमवार से, दाम स्थिर रहने की संभावना | DTC site Monday, the possibility of price constant | Patrika News
सूरत

डीटीसी की साइट सोमवार से, दाम स्थिर रहने की संभावना

पिछली साइट में भी रफ हीरों की कीमत यथावत रही थी

सूरतJun 15, 2019 / 08:58 pm

Pradeep Mishra

file

डीटीसी की साइट सोमवार से, दाम स्थिर रहने की संभावना

सूरत
डायमंड ट्रेडिंग कंपनी की जून की साइट सोमवार से शुरू होगी। हीरा उद्योग के वर्तमान हालात देखते हुए रफ हीरों की कीमत यथावत रहे ऐसी संभावना हीरा उद्यमी व्यक्त कर रहे हैं। पिछली साइट में भी रफ हीरों की कीमत यथावत रही थी।
हीरा उद्योग के सूत्रो के अनुसार दुनिया में सबसे अधिक रफ हीरों की बिक्री करने वाली डायमंड ट्रेडिंग कंपनी की पांच दिवसीय साइट सोमवार से शुरु होगी। हीरा उद्यमियों का कहना है कि हीरा उद्योग इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है। बीते एक साल से घरेलू बाजार और विदेश में हीरों की डिमांड में लगातार कमी आ रही है। इस कारण हीरा उद्यमियों ने उत्पादन पर ब्रेक लगाना शुरू कर दिया है। हीरा के कई कारखानों में तो वेकेशन का माहौल है। ऐसे में हीरा उद्यमियों का मानना है कि रफ हीरों की बिक्री करने वाली कंपनी रफ हीरों की कीमत स्थिर रखेगी। उल्लेखनीय है कि हीरा कट और पॉलिश्ड हीरों की डिमांड कम होने के कारण हीरा उद्यमियों ने रफ हीरों की खरीद भी घटा दी है। इसके अलावा छोटे और मध्यम हीरा उद्यमी पार्टी पलायन की सतत बढ़ रही घटनाओं के कारण भी चिंतित है।

Home / Surat / डीटीसी की साइट सोमवार से, दाम स्थिर रहने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो