scriptडीआरआई ने दो करोड़ की प्रतिबंधित नशीली दवा के साथ दो को पकड़ा | DRI caught two with two million restricted drug | Patrika News

डीआरआई ने दो करोड़ की प्रतिबंधित नशीली दवा के साथ दो को पकड़ा

locationसूरतPublished: Nov 17, 2018 07:34:46 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

कोर्ट में पेश करने पर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

file

डीआरआई ने दो करोड़ की प्रतिबंधित नशीली दवा के साथ दो को पकड़ा

सूरत
सूरत और अहमदाबाद डीआरआई टीम ने संयुक्त जांच के दौरान भरूच से प्रतिबंधित नशीली दवा मेफड्रोन के साथ दो जनों को गिरफ्तार किया। कोर्ट में पेश करने पर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
डीआरआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबाद, सूरत और मुंबई के बीच कई महीनों से कुछ लोग प्रतिबंधित नशीली दवाएं बेचने का कारोबार कर रहे होने की जानकारी डीआरआई को मिली थी। इस जानकारी के आधार पर अहमदाबाद और सूरत डीआरआई टीम ने भरूच में संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो जनों को धरदबोचा। दोनों के पास से डेढ़ किलोंग्राम प्रतिबंधित नशीली दवा मेफड्रोन मिली। बताया जा रहा है कि दोनों गुजरात और महाराष्ट्र में इन दवाओं का व्यापार करते थे। कई बड़े लोगों को यह दवाएं सप्लाय करते थे। डीआरआई ने दवाएं जब्त कर दोनों को कोर्ट में पेश किया। वहां इन दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
जीएसटी विभाग की पेट्रोलिंग वैन शहर में भी करेगी वॉच
जीएसटी विभाग की पेट्रोलिंग वैन दिसंबर से शहर में भी आने-जाने वाले वाहनों की जांच करेगी। अभी तक जीएसटी की पेट्रोलिंग वैन सिर्फ हाइवे पर से गुजरने वाले ट्रकों की ही जांच करती थी।
जीएसटी लागू होने को लगभग डेढ़ साल पूरे हो गए हैं। इसके बाद भी कई व्यापारी अभी तक जीएसटी के नियम को नहीं अपना रहे हैं। वह इ-वे बिल बिना ही व्यापार कर रहे हैं। कुछ व्यापारी रिटर्न फाइल करते हैं लेकिन टैक्स नहीं भर रहे ऐसे व्यापारियों के खिलाफ जीएसटी विभाग ने जांच शुरू की है। बिना इ-वे बिल के माल बेचने वाले व्यापारियों को पकडऩे के लिए जीएसटी विभाग ने पिछले दिनों पेट्रोलिंग वैन शुरू की थी। शुरू में स्टेट जीएसटी विभाग ने पेट्रोलिंग वैन शुरू की थी। इसके बाद सेन्ट्रल जीएसटी विभाग ने भी पेट्रोलिंग वैन शुरू की है। दोनों ही टीमों ने अभी तक लगभग 15 करोड़ रुपए से अधिक की जीएसटी चोरी पकड़ी है। स्टेट जीएसटी विभाग ने अब शहर में भी सडक़ों पर से गुजरने वालों ट्रक या मालवाहक वाहनों की जांच करने के लिए पेट्रोलिंग वैन शुरू करने का फैसला किया है। जल्दी ही शहर में भी जीएसटी विभाग की पेट्रोलिंग वैन बिना इ-वे बिल माल ले जाने वालों पर कार्रवाई शुरू करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो