... अब व्यापार नहीं चला तो सूरत के व्यापारियों के लिए मुश्किल है राह??

By: Pradeep Devmani Mishra

Published On:
Jun, 16 2019 08:26 PM IST

  • ग्रे की खरीद कमजोर रही, कीमतें यथावत

सूरत
सूरत के कपड़ा व्यापारियों के लिए अब नीरस माहौल में व्यापार करना मुश्किल होता जा रहा है। अब रक्षाबंधन के सीजन में भी व्यापार नहीं चला तो उनकी हालत खस्ती हो जाएगी। व्यापार नहीं होने के कारण ग्रे बाजार में बीते सप्ताह व्यापार मध्यम रहा। रक्षाबंधन की खरीद शुरू होने का इंतजार कर रहे व्यापारियों को कुछ दिन और इंतजार करना होगा। व्यापार कमजोर रहने के कारण ग्रे की तमाम क्वॉलिटी के दाम यथावत रहे।
ग्रे बाजार के सूत्रों के अनुसार फिनिश्ड फैब्रिक्स में एक सप्ताह से खरीद कमजोर रहने के कारण ग्रे व्यापार पर असर पड़ा है। व्यापारियों की ओर से कम डिमांड होने के कारण वीवर्स ग्रे का आवश्यकतानुसार उत्पादन कर रहे हंै। इससे ग्रे की तमाम क्वॉलिटी के दाम यथावत रहे। ग्रे व्यवसायी सोनू जैन और कपड़ा व्यवसायी सज्जन महर्षि के अनुसार चुनाव के बाद बाजार चलने की उम्मीद थी, लेकिन फिलहाल बाजार में ज्यादा मूवमेंट नजर नहीं आ रहा है। साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स, दोनों सेगमेंट में व्यापार नहीं होने के कारण व्यापारी ग्रे के लिए ऑर्डर नहीं दे रहे है। ग्रे बाजार ठंडा है और दाम भी स्थिर हैं। आगामी सप्ताह से बाजार चलने की उम्मीद है। भिवंडी ग्रे बाजार में कारोबार मध्यम रहा। ग्रे कारोबारी राकेश अग्रवाल ने बताया कि भिवंडी के ग्रे की डिमांड सामान्य रही। तमाम क्वॉलिटी में दाम स्थिर रहे।

 

Published On:
Jun, 16 2019 08:26 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।