धुंधली हो रही हीरा की चमक??

By: Pradeep Devmani Mishra

Published On:
Jun, 17 2019 07:55 PM IST

  • रफ हीरों की कीमत में दो प्रतिशत की कमी
    हीरा उद्यमियों ने कहा कोई राहत नही

सूरत
हीरा है सदा के लिए- यह कहावत सूरत के हीरा उद्यमियों को बेमाइने लग रही है। क्योंकि एक साल से हीरा उद्योग में मंदी का माहौल है। उन्हें रफ हीरों की कीमत कम होने की उम्मीद थी, लेकिन वह भी पूरी नहीं हुई
डायमंड ट्रेडिंग कंपनी की रफ हीरों की साइट सोमवार से शुरू हुई। हीरा उद्यमियों की अपेक्षा के अनुसार साइट में ही रफ हीरों की कीमत में दो प्रतिशत की कमी आई। हालाकि हीरा उद्यमियों का कहना है कि मंदी से परेशान हीरा उद्योग को इससे कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।
हीरा उद्योग के सूत्रों के अनुसार डीटीसी कंपनी की रफ हीरों की पांच दिवसीय साइट सोमवार से शुरु हुई। हीरा उद्योग में चल रही मंदी के कारण हीरा उद्यमियों को रफ हीरों की कीमत में ज्यादा गिरावट की उम्मीद थी। डीटीसी कंपनी ने सोमवार को साइट के दौरान कम में दो प्रतिशत कमी की। हालाकि हीरा उद्यमियों का कहना है कि हीरा उद्योग में कट और पॉलिश्ड हीरों की डिमांड कम होने के कारण कीमत में दस प्रतिशत तक की गिरावट आई है। इसलिए डीटीसी की साइट में रफ हीरों की कीमत में ज्यादा गिरावट आएगी। वह दो प्रतिशत की गिरावट से संतुष्ट नहीं हैं। हीरा उद्यमी महेन्द्र नावडिय़ा ने बताया कि भले डीटीसी ने रफ हीरों की कीमत में दो प्रतिशत दाम घटा दिए, लेकिन यहां पर छोटे और मध्यम हीरा उद्यमियों को स्थानीय बाजार में पिछली कीमत पर ही हीरे मिलेंगे।

Published On:
Jun, 17 2019 07:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।