scriptधुंधली हो रही हीरा की चमक?? | diamond lost its shining?? | Patrika News

धुंधली हो रही हीरा की चमक??

locationसूरतPublished: Jun 17, 2019 07:55:23 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

रफ हीरों की कीमत में दो प्रतिशत की कमीहीरा उद्यमियों ने कहा कोई राहत नही

file

धुंधली हो रही हीरा की चमक??

सूरत
हीरा है सदा के लिए- यह कहावत सूरत के हीरा उद्यमियों को बेमाइने लग रही है। क्योंकि एक साल से हीरा उद्योग में मंदी का माहौल है। उन्हें रफ हीरों की कीमत कम होने की उम्मीद थी, लेकिन वह भी पूरी नहीं हुई
डायमंड ट्रेडिंग कंपनी की रफ हीरों की साइट सोमवार से शुरू हुई। हीरा उद्यमियों की अपेक्षा के अनुसार साइट में ही रफ हीरों की कीमत में दो प्रतिशत की कमी आई। हालाकि हीरा उद्यमियों का कहना है कि मंदी से परेशान हीरा उद्योग को इससे कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।
हीरा उद्योग के सूत्रों के अनुसार डीटीसी कंपनी की रफ हीरों की पांच दिवसीय साइट सोमवार से शुरु हुई। हीरा उद्योग में चल रही मंदी के कारण हीरा उद्यमियों को रफ हीरों की कीमत में ज्यादा गिरावट की उम्मीद थी। डीटीसी कंपनी ने सोमवार को साइट के दौरान कम में दो प्रतिशत कमी की। हालाकि हीरा उद्यमियों का कहना है कि हीरा उद्योग में कट और पॉलिश्ड हीरों की डिमांड कम होने के कारण कीमत में दस प्रतिशत तक की गिरावट आई है। इसलिए डीटीसी की साइट में रफ हीरों की कीमत में ज्यादा गिरावट आएगी। वह दो प्रतिशत की गिरावट से संतुष्ट नहीं हैं। हीरा उद्यमी महेन्द्र नावडिय़ा ने बताया कि भले डीटीसी ने रफ हीरों की कीमत में दो प्रतिशत दाम घटा दिए, लेकिन यहां पर छोटे और मध्यम हीरा उद्यमियों को स्थानीय बाजार में पिछली कीमत पर ही हीरे मिलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो