scriptमुक्त हाथों से किया समर्पण | Dedication done with free hands | Patrika News

मुक्त हाथों से किया समर्पण

locationसूरतPublished: Jan 15, 2019 09:09:37 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

शहर में जगह-जगह स्वयंसेवी संगठनों की लगी स्टॉल, गोसेवा के लिए लोगों के खुले हाथ

patrika

गो माता जगत की माता

सूरत. मकर संक्रांति के उपलक्ष में सोमवार को शहरभर में दान-धर्म का अविरल प्रवाह जगह-जगह दिखा। शहर के मंदिर, देवालय के अलावा चौक-चौराहों और तापी नदी के घाटों पर विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता दिनभर गोसेवा व जरुरतमंदों की मदद के लिए अन्न-धन संग्रह करते दिखे। कई स्थानों पर श्रद्धालुओं ने गोपूजन भी किया वहीं, गोशाला समेत अन्य स्थलों पर गाय को लोगों ने हरी घास खिलाई और गुड़-लापसी का भोग भी परोसा।

श्री गो सेवा समिति


कामरेज के निकट श्रीसोमोलाई हनुमान गोशाला के सहयोगार्थ मकर संक्रांति के उपलक्ष में शहर में ग्यारह स्थलों पर गो ग्रास व गोदान संग्रह स्टॉल लगाए गए। दो दिवसीय आयोजन के दौरान गोपूजन, तुलादान आदि कार्यक्रम विशेष रूप से किए गए। भटार में उमा भवन के पास, घोडदौडऱोड पर राम चौक, सिटीलाइट में अणुव्रतद्वार के पास, वेसू में वीआईपी रोड पर श्रीश्याम मंदिर, रतनज्योति अपार्टमेंट व शृंगार रेजिडेंसी, अलथाण में आशीर्वाद एन्कलेव, सेंटोसा हाइट्स, परवत पाटिया में शिव मंदिर, नेचरपार्क, ऋषिविहार, पुणागांव में आंगन सोसायटी, अक्षरटाउनशिप, गोडादरा में शिवपार्क सोसायटी, रिंगरोड पर श्रीसोमोलाई हनुमान मंदिर के अलावा धोरणपारड़ी गांव की श्रीसोमोलाई हनुमान गोशाला में लगाई गई। इस दौरान विधायक हर्ष संघवी, अरुण पाटोदिया, अनिल गुप्ता, ताराचंद मितल, कैलाश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

श्रीसालासर हनुमान सेवा समिति


डांग के आदिवासियों के सहयोगार्थ समिति की ओर से शहर के परवत पाटिया, गोडादरा, डिंडोली आदि क्षेत्र की सोसायटी-अपार्टमेंट में अन्न-धन संग्रह स्टॉल लगाए गए। एकत्रित सामग्री की साढ़े तीन सौ किट बनाकर समिति के 30 सदस्यों का दल 20 जनवरी को डांग जिले में जाकर जरुरतमंदों के बीच वितरित करेंगे।
उधना राजस्थानी समाज ने मकर संक्रांति के उपलक्ष में उधना क्षेत्र के भीड़भंजन महादेव मंदिर, सांईबाबा मंदिर, दक्षिणाभिमुखी शनि-हनुमान मंदिर में भिक्षुक भोजन कराया। वहीं, उधना-खरवरनगर जंक्शन के पास रोकडिय़ा हनुमान मंदिर परिसर में भी भिक्षुक भोजन का आयोजन हुआ।
भिक्षुक भोजन सेवा संस्था की ओर से डांग, वघई, आहवा के वनवासियों को भोजन कराया और आवश्यक सामग्री बांटी।
मारवाड़ी सेवा संघ की ओर से अन्न, वस्त्र समेत अन्य वस्तुओं का संग्रह शहर के कई स्थलों से किया गया। बाद में एकत्रित सामग्री जरुरतमंदों को वितरित की जाएगी। इसी तरह से शहर की अन्य कई स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी जरुरतमंदों के बीच सेवाकार्य किया।

ट्रेंडिंग वीडियो