script

चैम्बर के ज्वैलरी शो स्पार्कल का शुक्रवार से शुभारंभ

locationसूरतPublished: Dec 13, 2018 07:38:28 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

देश-विदेश के हीरा उद्यमी होंगे शामिल

file

चैम्बर के ज्वैलरी शो स्पार्कल का शुक्रवार ससे शुभारंभ

सूरत
चैम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से हीरा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर साल आयोजित किए जाने वाला स्पार्कल एग्जिबिशन शुक्रवार से शुरू होगा। इसमें सूरत समेत देश-विदेश के हीरा उद्यमी शामिल होंगे।
सरसाणा के इन्टरनेशल एग्जिबिशन एंड कन्वेन्शन सेन्टर में आयोजित तीन दिवसीय स्पार्कल एग्जिबिशन में सूरत समेत देशविदेश के लगभग 125 एग्जिबिटर्स शामिल होंगे। वाइब्रन्ट गुजरात के तहत आयोजित स्पार्कल के लिए राज्य सरकार ने 50 लाख रुपए दिए हैं। चैम्बर के प्रमुख हेतल मेहता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को साढ़े ग्यारह बजे केबिनेट मंत्री गणवत सिंह वसावा के हाथो उद्घाटन होगा। इस अवसर पर राज्यमंत्री किशोर कानाणी आस्ट्रेलियन जनरल कोन्स्युल के मुंबई कोन्स्युल जनरल एक्सेलेन्सी टोनी हुबर और जैम्स एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल उपस्थित रहेंगे।
एग्ििजबिशन सेल के हेड देवेश पटेल ने बताया कि इस एग्जिबिशन में ज्वैलरी मैन्युफेक्चर्स और डिजाइनर अपनी विविध ज्वैलरी प्रस्तुत करेंगे। सूरत समेत दूसरे शहरों से आने वाले ज्वैलरर्र के लिए भी व्यवस्था की गई है। इस बार बायर टु बायर के लिए आयोजन किया गया है। स्पार्कल के चेयरमैन दिनेश नाविडय़ा ने बताया कि इस बार स्पार्कल का आयोजन 1400 स्क्वेयर फीट में किया गया है। एग्जिबिशन में लूझ डायमड, डायमंड ज्वैलरी, मशीनरी और अलाइड के स्टॉल होंगे। इसके प्रमोशन के लिए देश-विदेश में रोड शो किया गया है।
चैम्बर के जेम एंड ज्वैलरी सेल के नैनेश पच्चीगर ने कहा कि स्पार्कल के दौरान तीन दिनों में हीरा उद्यमियों को वर्तमान प्रवाह की जानकारी देने के लिए सेमिनार किए गए हैं। इसमें 15 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे ट्रेन्ड इन सिन्थेटिक, 11.30 बजे एसेइंग ऑफ गोल्ड बुलियन एज पर – नेशनल स्टान्डर्ड, दोपहर दो बजे आइडेन्टिफाइंग सिन्थेटिक डायमंड और 16 दिसंबर को 10.30 बजे नो योर डायमंड, 11.30 बजे स्टोर टु मल्टी स्टोर पर पेनल डिस्कशन, 12.30 पर हार्ट एंड ए रोज पर सेमिनार रखा गया है। इसमें विशेषज्ञ अपने विचार व्यक्त करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो