धूमधाम से मनाया पर्युषण पर्व

By: Sunil Mishra

Published On:
Sep, 12 2018 09:24 PM IST

  • भगवान की रोजाना अंगरचना और महापूजा


वांसदा. जैन संघ में पर्युषण पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। अहमदाबाद से पराग जरीवाला, बोडेली से भावेश जीरावाला तथा धीणाजे गुरुकुल से रुमित भाई उपस्थित थे। पर्युषण पर्व के दौरान प्रतिदिन सुबह और शाम प्रभुवाणी, प्रतिक्रमण तथा रात को भावना व अभिषेक किया जा रहा है। संघ के श्रावक और श्राविकाओं द्वारा भगवान की रोजाना सुंदर अंगरचना और महापूजा की जा रही है। युवक मंडल द्वारा सामूहिक एकासणा का आयोजन भी किया गया है।

 

 

patrika

थेलेसेमिया और सिकलसेल निदान शिविर का लिया लाभ
वांसदा. सरकारी विनयन और वाणिज्य कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत थेलेसेमिया और सिकलसेल निदान शिविर का आयोजन किया गया था। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जेटी चौधरी के मार्गदर्शन में यह शिविर दो दिनों तक चला। इसमें डॉ. नरेश धानाणी ने थेलेसेमिया और सिकलसेल का निदान किया। उन्होंने इस रोग के संबंध में मार्गदर्शन भी दिया। इस अवसर पर श्रीमती चेतनाबेन बिरला ने थेलेसेमिया के प्रति जागरूक करते हुए विद्यार्थियों की रक्त जंाच का पूरा खर्च देने की घोषणा की। रेडक्रॉस सोसायटी की लैब टेक्नीशियन अर्चना पटेल, सारिका पटेल और निकिता पेटल ने 447 विद्यार्थियों की रक्त जांच की।

शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार
नवसारी. राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर रणोदरा गांव के पास से ग्रामीण पुलिस ने कार से शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि वलसाड की ओर से शराब भरी कार के सूरत की ओर जाने की सूचना मिली थी। कार की निगरानी में जुटी पुलिस ने कुछ देर बाद वहां से जा रही कार को पकड़ लिया और तलाशी लेकर अंदर से शराब की 168 बोतलें बरामद की। इसके बाद कार में सवार अहमदाबाद के वस्त्राल निवासी यश महेश गोस्वामी, उसके साथी मयंक नारण दर्जी को गिरफ्तार कर लिया। दो लाख की कार, मोबाइल व समेत पुलिस ने 2.39 लाख रुपए का सामान जब्त कर ग्रामीण पुलिस आगे की छानबीन में जुटी है।


वांछित आरोपी गिरफ्तार
नवसारी. एलसीबी ने एक साल से फरार आरोपी को वांसदा पीपलखेड़ तीन रास्ते से गिरफ्तार कर लिया है। एलसीबी को पेट्रोलिंग के दौरान वांसदा थाने में मारपीट के दर्ज मामले मे वांछित निमेश रामू निवासी केलिया गांव के वंासदा -पीपलखेड़ तीन रास्ते के पास होने की खबर मिली थी। इसके बाद एलसीबी ने वहां पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया। बाद मे उसे वांसदा पुलिस को सौंप दिया गया।

Published On:
Sep, 12 2018 09:24 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।