scriptप्रशासक पटेल से मिले ब्रिटिश सांसद कीथ वाज | British MP Keith Vaz met Governor Patel | Patrika News

प्रशासक पटेल से मिले ब्रिटिश सांसद कीथ वाज

locationसूरतPublished: Jan 04, 2019 08:53:15 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

मकानों को तोड़े जाने को लेकर चर्चा की

patrika

प्रशासक पटेल से मिले ब्रिटिश सांसद कीथ वाज


दमण. ब्रिटिश पार्लियामेन्ट के सांसद कीथ वाज ने दमण दीव एवं दानह के प्रशासक के साथ मुलाकत की। प्रशासक प्रफुल्ल पटेल ने सांसद कीथ वाज को तारपा और आदिवासी पेन्टिंग भेंट करते हुए उनका स्वागत किया। उसके बाद मोटी दमण में जिन मकानों को नोटिस दिए गए, उनके बारे में चर्चा की गई। प्रशासक ने कहा कि मोटी दमण का मामला कोर्ट में चल रहा है, जैसा न्यायालय का आदेश होगा, उसी तरह कार्य किया जाएगा। प्रशासक ने लेस्टर में बसे प्रवासी दमणवासियोंं के बारे में भी पूछताछ की। प्रशासक के साथ बैठक के बाद सांसद कीथ वाज जिला कलक्टर संदीप कुमार के साथ साइट पर पहुंचे, जहां नोटिस दिए सरकारी जमीन पर बने मकान गिराए जाने हैं।
patrika
सांसद कीथ वाज से मिलकर अपनी समस्या बताई
गौरतलब है कि मोटी दमण सीफेस की तरफ सरकारी जमीन पर बने 135 मकानों को जिला प्रशासन ने नोटिस देकर तोडऩे को कहा है। इनमें से कई मकान लंदन में बसे प्रवासी दमणवासियों के हैं। अपने मकानों को तोड़े जाने के डर से लंदन में बसे दमणिया समाज ने लेस्टर ईस्ट के सांसद कीथ वाज से मिलकर अपनी समस्या बताई और इंडिया जाकर प्रधानमंत्री्र मोदी से मिलने को कहा। लेस्टर ईस्ट में दमणवासियों के अनेक वोट हंै। कीथ वाज पहले दिल्ली और फिर गुजरात स्तर से दमण पहुंचे। उन्होंने घरों को राहत देने के बारे में प्रशासक से बातचीत की। उसके बाद माछी समाज के लोगों तथा मोटी दमण में ईसाई परिवारों से भी मिले।
हाइकोर्ट से 45 दिनों का स्टे
इधर, मोटी दमण के जिन मकानों को तोडऩे के लिए नोटिस दिए गए हैं, उन्हें बम्बई हाइकोर्ट ने 45दिनों का स्टे दिया है। उमेश पटेल और उदय सहित अन्य सदस्यों ने हाइकोर्ट में पिटीशन दायर की थी। इसमें पहले 4 जनवरी तक के लिए स्टे दिया था। अब न्यायायल ने शुक्रवार को मामले में सुनवाई कर 45 दिनों का स्टे दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो