खरीदार से लेंगे ब्लेंक चैक

By: Dinesh O.Bhardwaj

Updated On:
12 Sep 2018, 06:20:48 PM IST

  • साउथ गुजरात टैक्स्च्युराइजर्स वेलफेयर एसोसिएशन का निर्णय

सूरत. कपड़ा कारोबार में खरीद-फरोख्त के पुराने नीति-नियमों में इन दिनों लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहे है। इसी सिलसिले में अब साउथ गुजरात टैक्स्च्युराइजर्स वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य अब नए नियम के तहत कारोबार करेंगे।
एसोसिएशन के अध्यक्ष मुरारी सर्राफ ने बताया कि मौजूदा दौर में कपड़ा कारोबार के पुराने नियमों में सभी व्यापारिक संगठन बदलाव कर रहे हैं। इसी सिलसिले में साउथ गुजरात टैक्स्च्युराइजर्स वेलफेयर एसोसिएशन की गत दिनों आयोजित सामान्य सभा में एक प्रस्ताव पास कर अब खरीदार से ब्लेंक चैक लेने का तय किया गया है। इसमें एसोसिएशन के सदस्य टैक्स्च्युराइजर्स उधारी में माल लेने वाले डीलर व ग्राहक (वीवर्स व नीटर्स) से विदाउट डेट का ब्लेंक चैक आवश्यक रूप से लेंगे। यह नियम कारोबार की सुरक्षा व प्रगति को ध्यान में रखकर किया गया है।


शिक्षण सामग्री का करेंगे संग्रहण


गणपति महोत्सव के दौरान हैल्पिंग हैंड्स संस्था गणेश आयोजकों से जरुरतमंद बच्चों के लिए शिक्षण सामग्री प्रसाद स्वरूप अर्पित करने के लिए प्रेरित करेगी। संस्था के मनोज जाजू ने बताया कि संस्था के सदस्य वेसू, अठवालाइंस, परवत पाटिया, गोडादरा आदि क्षेत्र में गणपति आयोजकों के पास जाएंगे और उन्हें महोत्सव के दौरान नियमित रूप से पेन, पेंसिल, नोटबुक आदि शिक्षण सामग्री प्रसाद के रूप में चढ़ाने की अपील की जाएगी, ताकि संग्रहित सामग्री जरुरतमंद बच्चों के बीच वितरित की जा सकें।

मनाया झूला उत्सव


उधना में गौड़ ब्राह्मण परिषद के परशुराम भवन में मंगलवार को गौड़ ब्राह्मण परिषद महिला इकाई की ओर से लड्डुगोपाल का झूला उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दोपहर तीन बजे से आयोजित उत्सव के दौरान समाज की महिलाएं अपने साथ घरों से शृंगारित लड्डुगोपाल की प्रतिमाएं लेकर आई और बाद में भवन में आयोजित कार्यक्रमों में भाग ली। इस दौरान भजनों पर नृत्य की प्रस्तुति भी दी गई।

हेलमेट वितरण आज


साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से यातायात सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हेलमेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया जाएगा। हेलमेट वितरण कार्यक्रम सुबह साढ़े ग्यारह बजे से कपड़ा बाजार में सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बाहर शहर पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा की मौजूदगी में किया जाएगा। इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अलावा अन्य व्यापारी मौजूद रहेंगे।

Updated On:
12 Sep 2018, 06:20:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।