script

Surat News; आयुष्मान कार्ड के रिन्यूअल तक लाभ की सेवाएं बंद

locationसूरतPublished: Oct 05, 2019 10:44:04 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

1 अक्टूबर से कार्ड बंदरिन्यूअल के लिए प्रशासन जल्द करेगा शिविर

Surat News; आयुष्मान कार्ड के रिन्यूअल तक लाभ की सेवाएं बंद

Surat News; आयुष्मान कार्ड के रिन्यूअल तक लाभ की सेवाएं बंद

दमण. स्वास्थ्य सेवा से जुड़ी प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना के आयुष्मान कार्ड की सेवाएं स्थगित की गई हैं। इन कार्ड के रिन्युअल के बाद फिर से स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। दमण में 1 अक्टूबर से जनआरोग्य के आयुष्मान कार्ड से ऑपरेशन के कार्य रुक गए हैं। इसको लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं चल रही हैं।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार आयुष्मान योजना के कार्ड का रिन्युअल का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। दमण में ग्राम पंचायतों और सब सेन्टर पर रिन्यूअल का कार्य चलेगा। इसके साथ जो आर्थिक गणित के सर्वे में आते हैं उनका भुगतान यूटी प्रशासन करेगा। उनको बायोमेट्रिक देने की आवश्यकता नहीं होगी परन्तु उनको भी अपना कार्ड रिन्युअल कराना होगा। अक्टूबर से नवम्बर तक इसके रिन्युअल का कार्य चलेगा। बताया गया कि प्रधानमंत्री की जनआरोग्य योजना के कार्ड समय पर रिन्युअल किया जाना था, ताकि किसी मरीज को इलाज एवं ऑपरेशन के लिए इंतजार नही करना पड़े। इसके साथ बीपीएल परिवारों के पैसे जो यूटी प्रशासन को जमा कराने हंै उसको जल्द ही जमा करवाकर रिन्युअल करवाना चाहिए। बीमा एजेंसी भी इस बार शुल्क बढ़ाने के मूड में है और भारत सरकार वर्तमान राशि पर ही बीमा देना चाहती है। उल्लेखनीय है कि दमण-दीव में 22 हजार से अधिक परिवार इस योजना में शामिल हंै और एक वर्ष में 6 हजार से अधिक लोगों ने इस योजना से अपना इलाज कराया है।
https://twitter.com/hashtag/AyushmanYojana?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Surat News; आयुष्मान कार्ड के रिन्यूअल तक लाभ की सेवाएं बंद
जल संचय पर जागरूक किया
दमण. जल शक्ति अभियान के तहत मरवड़ ग्राम पंचायत में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपजिला कलक्टर चार्मी पारेख ने जलशक्ति और जलसंचय के बारे में ग्राम पंचायत द्वारा मानसून के दौरान किए कार्य की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस विषय में लोगों में और अधिक जागरुकता लाने की आवश्यकता है। मरवड़ अग्रणी सोमाभाई पटेल ने कहा कि मानसून शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जलसंचय अभियान पर ध्यान दिया गया। दलवाडा गार्डन के पास बारिश के पानी की गटर लाइन तालाब में जोड़ी गई, जिससे तालाब में पानी जमा हुआ है। इस पानी से वर्षभर आसपास के बोरिंग में पानी मिलेगा। बोरवेल को भी साफ किया गया और उनमें पानी जमा होने के लिए कार्य किए गए हैं। बैठक में सरपंच, जिला पंचायत सदस्यों एवं ग्रामीण लोग उपस्थित थे।
https://twitter.com/DrRPNishank?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो