scriptकलाकृतियां बनाकर दिखाई प्रतिभा | Artistry work by students | Patrika News

कलाकृतियां बनाकर दिखाई प्रतिभा

locationसूरतPublished: Sep 18, 2018 08:07:22 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

स्कूलों में विज्ञान मेले का आयोजन

patrika

कलाकृतियां बनाकर दिखाई प्रतिभा


वलसाड. जिले में विद्यार्थियों की सर्जनात्मक प्रतिभा को बाहर लाने के लिए मंगलवार को कई स्कूलों में विज्ञान मेले का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने कई कलाकृतियां बनाईं।
धरमपुर के राजचन्द्र गुरुकुल में आयोजित विज्ञान मेेले में धरमपुर और कपराड़ा की 48 स्कूलों ने भाग लिया। इसमें कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के छात्र शामिल थे। इसमें कुल ५७ कलाकृतियां बनाई गई। वलसाड के आवाभाई स्कूल में भी आयोजित विज्ञान मेले में भी शहर की कई स्कूलों ने हिस्सा लिया। शहर के आवाभाई स्कूल के प्रधानाध्यापक अश्विन रावल ने बताया कि इस विज्ञान मेले का आयोजन करने का उद्देश्य बच्चों की विज्ञान के प्रति रुचि बढ़ाना है।
कोलक नदी में नहाते समय एक की मौत
वलसाड. कपराड़ा के कोठार माडवा गांव के पास गत रोज चार युवक नदी में नहाने गए। इसमें से एक की डूबने से मौत हो गई।
कपराड़ा के नानापोंढा गांव के चार युवक प्रवीण यादव, कल्पेश अहीर, मालकेश अहीर और विपिन उदयराज नानापोढ़ा के कोठार गांव में दुकान का सामान टेम्पो में भर कर खाली करके लौट रहे थे। रास्ते में कोलक नदी पर नहाने गए।
सेल्फी लेने के चक्कर में चारों युवक डूबने लगे

नदी में नहाने समय सेल्फी लेने के चक्कर में चारों युवक डूबने लगे। हालांकि तीन युवक किसी तरह से बाहर निकल आए लेकिन प्रवीण यादव नदी में डूब गया। दोस्तों ने बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन बचाने में कामयाब नहीं हुए। डूबने की सूचना मिलने पर गांव के लोग भी नदी पर पहुंचे तथा तीनों को बाहर निकाला। देर शाम को प्रवीण का शव नदी से बाहर निकाला गया। सूचना मिलने पर कपराडा पुलिस भी पहुंच गई और मामला दर्ज कर लिया।
patrika
जम्मू कश्मीर के बारे में बताया
दमण. दमण के जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा जम्मू कश्मीर पर कार्यक्रम रखा गया। इसमें विद्यालय के बच्चों को जम्मू कश्मीर के भूगोल, इतिहास, संस्कृति के बारे में बताया गया। यह कार्यक्रम जवाहर विद्यालय के सोशल साइंस क्लब द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. संजय सत्यार्थी ने बच्चों को आर्टिकल 370 एवं 35 (ए ) के बारे में भी बताया। मंच संचालन उज्जवल शर्मा एवं सेहवाज खान ने किया। इस कार्यक्रम में प्राचार्य आर.ए.सिंह, कपिल सिंह एवं विकेश शाक्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो