scriptअलखधाम यात्रा का दौर तेज | Alkhadham Yatra fast | Patrika News

अलखधाम यात्रा का दौर तेज

locationसूरतPublished: Aug 25, 2017 11:21:00 pm

भादवा मेले के दौरान सूरत से अलखधाम पैदल यात्रा का दौर तेज हो गया है। शहर के परवत पाटिया, गोडादरा, पूणागांव समेत अन्य कई क्षेत्रों से बाबा की ज्योत लेक

Alkhadham Yatra fast

Alkhadham Yatra fast

सूरत।भादवा मेले के दौरान सूरत से अलखधाम पैदल यात्रा का दौर तेज हो गया है। शहर के परवत पाटिया, गोडादरा, पूणागांव समेत अन्य कई क्षेत्रों से बाबा की ज्योत लेकर नाचते-गाते पैदल यात्री कुंभारिया रोड पर देखे जा सकते हैं। कपड़ा बाजार से हजारों यात्री शनिवार सुबह शंकर मार्केट प्रांगण से अलखधाम के लिए रवाना होंगे। सूरत मारवाड़ी समाज सेवा की ओर से रामदेवरा मार्ग पर पदयात्रियों के लिए रामरसोड़े का आयोजन किया गया है।

गूंजेगा जै बाबा री

श्री रामदेव पैदल यात्रा संघ की ओर से 21वीं पैदलयात्रा का आयोजन शनिवार सुबह किया जाएगा। संघ के जगदीश कोठारी ने बताया कि कपड़ा बाजार के शंकर मार्केट प्रांगण में सुबह साढ़े ग्यारह बजे सैकड़ों यात्री बाजे-गाजे, झांकियों के साथ रवाना होंगे। इस मौके पर जयप्रकाश अग्रवाल, रामकुमार मुंदड़ा, जयलाल समेत कई आमंत्रित मेहमान मौजूद रहेंगे। यात्रा सहारा दरवाजा, परवत पाटिया, कंगारु सर्किल, लैंडमार्क मार्केट, सारोली, कड़ोदरा होते हुए अलखधाम पहुंचेगी। वहां शाम को भजन संध्या में सुजानगढ़ के मास्टर सागर, अशोक टेलर आदि भजनों की प्रस्तुति देंगे।

श्रीगुर्जरगौड़ ब्राह्मण युवक संघ

संघ की ओर से बाबा रामदेव पैदल यात्रा सूरत से अलखधाम का आयोजन शनिवार को किया जाएगा। संघ के अध्यक्ष कैलाश पंचारिया ने बताया कि यात्रा गोडादरा में ध्रुवपार्क सोसायटी से रात नौ बजे बाजे-गाजे के साथ रवाना होगी। मार्ग में जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया जाएगा।

महादेव ग्रुप

अलखधाम यात्रा का आयोजन महादेव ग्रुप की ओर से शनिवार को रात नौ बजे किया जाएगा। हनुमान चौधरी ने बताया कि यात्रा में शामिल श्रद्धालु परवत पाटिया में अर्चना स्कूल के पास महादेव मंदिर से रवाना होंगे और रविवार सुबह पांच बजे अलखधाम मंदिर में बाबा की पूजा-अर्चना करेंगे।

रामरसोड़े में रोज भजन

भादवा मेले के दौरान बाबा रामदेव लक्खी पैदल यात्रा में शामिल होने वाले भक्तों के लिए सूरत में बसे प्रवासी राजस्थानियों की संस्था सूरत मारवाड़ी समाज सेवा की ओर से राम रसोड़े का आयोजन किया गया है। संस्था के भरत जैन ने बताया कि रामरसोड़ा भंडारा 9 अगस्त से राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामदेवरा तीर्थ मार्ग पर आसलाय से उटवाडिय़ा गांव के बीच जारी है। राजस्थान और गुजरात के हजारों पदयात्री भंडारे का लाभ ले रहे हैं। लक्खी मेले के दौरान करीब 25 दिन तक चलने वाले रामरसोड़े भंडारा में संस्था के नटु प्रजापति, वचनाराम प्रजापति, बाबूलाल राजपुरोहित, हरीश राजपुरोहित, नरपतसिंह चूंडावत, मोहित जैन, छगन लखारा समेत कई कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो