scriptगाड़ी-बंगला जब्त करने के बाद आयकर विभाग भेज देगा जेल? | After seizing the car, the income tax department will send the jail? | Patrika News

गाड़ी-बंगला जब्त करने के बाद आयकर विभाग भेज देगा जेल?

locationसूरतPublished: Jun 17, 2019 10:00:09 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

टीडीएस जमा नहीं करने वाले 100 से अधिक के खिलाफ कार्रवाई शुरू

file

गाड़ी-बंगला जब्त करने के बाद आयकर विभाग भेज देगा जेल?

सुरत
आयकर विभाग के कड़े नियमों का पालन नहीं करने वाले को अब जेल जाना पड़ सकता है। अब तक तो गाड़ी-बंगला ही जब्त होता था, लेकिन अब परेशानी और हो सकती है। आयकर विभाग की टीडीएस रेंज ने कर्मचारियों के वेतन और कमिशन में से टीडीएस काट लेने के बाद आयकर विभाग में जमा नहीं कराने वाले 100 से अधिक डिडक्टर्स के खिलाफ संपत्ति जब्त करने और रिकवरी की कार्रवाई शुरू की है।
आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स ने देशभर में तमाम आयकर कमिश्नरेट को टैक्स समय पर नहीं चुकाने वालों और डिडक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस पर कार्रवाई करते हुए टीडीएस डिपार्टमेन्ट ने पिछले दिनों समय पर टीडीएस नहीं चुकाने वाले डिडक्टर्स की सूची तैयार कर 100 से अधिक को नोटिस भेजा है। नोटिस में डिडक्टर्स को निर्देश दिया गया है कि यदि वह समय पर टीडीएस नहीं जमा करेंगे, तो उनके खिलाफ रिकवरी और प्रोसिक्यूशन की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
इसके अलावा कई डिडक्टर्स जिन्हें कि पहले भी नोटिस भेजा जा चुका है उनके बैंक अकाउन्ट और संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यदि वह नोटिस के बाद भी टीडीएस नहीं जमा करेंगे तो उनके खिलाफ प्रोसिक्यूशन की कार्रवाई भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो