scriptपुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के एसी कोच से 81 किलो गांजा जब्त, तीन गिरफ्तार | 81 kg of ganja seized from the AC coach of Puri-Ahmedabad Express, thr | Patrika News

पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के एसी कोच से 81 किलो गांजा जब्त, तीन गिरफ्तार

locationसूरतPublished: Apr 27, 2019 10:06:20 pm

वड़ोदरा नार्कोटिक्स विभाग की सूचना पर सूरत आरपीएफ ने की कार्रवाई

patrika

पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के एसी कोच से 81 किलो गांजा जब्त, तीन गिरफ्तार

सूरत. पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के एसी कोच से आरपीएफ गुप्तचर विभाग ने मिलकर 16 लाख रुपए की कीमत का 81 किलो गांजा जब्त कर तीन जनों को धर दबोचा। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

आरपीएफ के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्तों का नाम राकेश, अजीत और कपूर है। तीनों खलीरपुर से भरुच आने के लिए पुरी एक्सप्रेस के बी-3 एसी कोच में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान वड़ोदरा नार्कोटिक्स विभाग को सूचना मिली कि बी-3 कोच में यात्रा कर रहे तीन यात्री गांजा लेकर आ रहे हैं। सूचना के आधार पर सूरत आरपीएफ सहायक सुरक्षा आयुक्त राकेश पांडेय, पीआई अतरसिंह, एएसआई गजेन्द्रसिंह, गुप्तचर विभाग के नाथूराम जाट ने ट्रेन के सूरत रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही बी-3 कोच में जांच शुरू की और 81 किलो गांजा जब्त कर तीनों अभियुक्तों को धर दबोचा। आरपीएफ ने बताया कि तीनों खलीलपुर से ट्रेन में सवार हुए थे, हालांकि गांजा किसे पहुंचाने वाले थे, यह पता नहीं चल पाया है। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

एसी कोच से गांजा पकड़े जाने का पहला मामला


पुरी-अहमदाबादा एक्सप्रेस से गांजा पकड़े जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन अब तक गांजा सामान्य कोच में ही लाया जाता था। आरपीएफ और रेलवे पुलिस की ओर से सख्ती बढ़ाई जाने के बाद सामान्य कोच में गांजा लाना मुश्किल हो गया तो अब इस नेटवर्क से जुड़े लोगों ने एसी कोच में यात्री बनकर गांजा लाना शुरू कर दिया। एसी कोच से गांजा पकड़े जाने का यह पहला मामला सामने आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो