scriptमलेरिया से मौत का सिलसिला थमा भी नहीं, इधर उल्टी-दस्त से 2 महिला समेत 3 की मौत | Surajpur : Death does not stop of malaria heres 3 deaths including 2 women of vomiting | Patrika News

मलेरिया से मौत का सिलसिला थमा भी नहीं, इधर उल्टी-दस्त से 2 महिला समेत 3 की मौत

locationसुरजपुरPublished: Aug 11, 2017 10:52:00 pm

सूरजपुर जिले के चांदनी-बिहारपुर क्षेत्र में मलेरिया के प्रकोप के बाद ग्राम कुप्पी में उल्टी-दस्त लेने लगी लोगों की जान

vomit victims in hospital

vomit victims in hospital

सूरजपुर. जिले के चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में मलेरिया का प्रकोप और मौतों का सिलसिला थम भी नहीं पाया है और ओडग़ी तहसील क्षेत्र के ही ग्राम कुप्पी में उल्टी-दस्त का प्रकोप फैलने से 2 महिला समेत 3 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। ये मौत सप्ताहभर के भीतर हुई हैं। इस गांव के 25 घरों के लोग उल्टी-दस्त की चपेट में हैं।
गौरतलब है कि ओडग़ी जनपद क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम कुप्पी में पिछले एक सप्ताह से उल्टी-दस्त का प्रकोप फैला हुआ है। क्षेत्र के ग्रामीणों के अनुसार विगत एक सप्ताह के अंदर ३ महिला समेत ३ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि ग्राम कुप्पी के खर्रापारा, मझारीपारा एवं जमड़ी मोहल्ले में मौसमी बुखार और उल्टी-दस्त का भीषण प्रकोप है।
यहां के समयलाल पण्डो उर्फ सोमारसाय 50 वर्ष, इन्द्रासो बाई 35 वर्ष तथा मंगोली बाई गोड़ 30 वर्ष की मौत तीन-तीन दिन के अंतराल में हो चुकी है। इनमें से समयलाल पण्डो की हालत बिगडऩे पर बैकुण्ठपुर चिकित्सालय उपचार हेतु ले जाया गया था यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।
इसी प्रकार इन्द्रासो बाई व मंगोली बाई की मौत गांव में ही होने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा दी गई है। वहीं इन तीनों मोहल्लों में लगभग 25 घरों में उल्टी-दस्त का प्रकोप बताया जा रहा है।
नहीं है स्पष्ट जानकारी
इस संबंध में सूरजपुर के प्रभारी कलक्टर संजीव कुमार झा ने कहा कि स्पष्ट जानकारी नहीं है। बीएमओ, सीईओ और डीपीएम को सूचना कर दी गई है, वहां से लौटने के बाद ही वस्तुस्थिति स्पष्ट हो पायेगी। स्वास्थ्य अमले को भी कुप्पी के लिए रवाना कर दिया गया है।
कुछ घरों में मिली थी उल्टी-दस्त की शिकायत
ओडग़ी के जनपद सीईओ एसके मरकाम ने कहा कि कुप्पी में कुछ घरों में उल्टी-दस्त की शिकायत मिली थी। अभी दस दिन के अंदर दो लोगों के मौत होने की जानकारी मिली है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों व स्वास्थ्य अमले की संयुक्त टीम गठित कर दी गई है। अभी स्थिति नियंत्रण में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो