scriptदूर से देखा तो पोखरी में तैर रही थी कोई चीज, पास गए तो नजारा देख रह गए सन्न, पुलिस पहुंची तो सामने आई ये बात | Collery man dead body found in Puddle | Patrika News

दूर से देखा तो पोखरी में तैर रही थी कोई चीज, पास गए तो नजारा देख रह गए सन्न, पुलिस पहुंची तो सामने आई ये बात

locationसुरजपुरPublished: Jun 06, 2019 07:23:47 pm

मोबाइल और स्कूटी छोड़कर कॉलरीकर्मी एक दिन पहले ही निकल रहा था घर से, पूछा तो नहीं दिया था कोई जवाब

Dead body in puddle

Dead body

बिश्रामपुर. एसइसीएल बिश्रामपुर की खुली खदान के पोखरी में गुरुवार को कॉलरीकर्मी की तैरती लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मामले में पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। मृतक बुधवार से ही घर से लापता था।

एसइसीएल बिश्रामपुर की फोकटपारा स्थित ओपन कास्ट पोखरी में गुरुवार को एक व्यक्ति का शव मिलने की सूचना पर बिश्रामपुर थाना प्रभारी कपिल पांडेय, एएसआई विमलेश सिंह व प्रधान आरक्षक इंद्रजीत सिंह मौके पर पहुंचे।
पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को बाहर निकलवाया। मृतक की पहचान रेहर-गायत्री माइंस के कॉलरीकर्मी फिल्टर प्लांट रोड निवासी 57 वर्षीय अशोक असवाल पिता केसर असवाल के रूप में हुई।

इसकी सूचना पर मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने पंचनामा कर शव को पीएम के लिए भेज दिया। मृतक के भाई राजेश असवाल ने पुलिस को बताया कि मृतक बुधवार की दोपहर घर में मोबाइल व स्कूटी छोड़कर निकला था, कहां जा रहे हो पूछने पर अनसुना कर निकल गया था।
इससे पूर्व भी वह कई बार घर से बिन बताए जा चुका था, इसलिए परिजन ने बात को गंभीरता से नहीं लिया। मामले में पुलिस मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, तभी मौत का कारण पता चल सकेगा। मृतक की पत्नी बच्चों के साथ 15 दिन पूर्व मायके भिलाई गई है।

पोखरियों में हो चुकी है कई घटनाएं
एसइसीएल की खुली पोखरियों में कई घटनाएं हो चुकी हैं। कई लोगों की जान गई है फिर भी इन्हें सुरक्षित करने हेतु कोई खास पहल नहीं की जा रही है।
नियमत: कोयला निकालने के बाद उस भूमि को समतल किया जाना है, लेकिन ऐसा नहीं होता, जिसकी वजह से वह स्थल बड़ी पोखरी का रूप ले लेता है। लोगों ने सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह से इस मामले में पहल करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो