script

25 हाथियों ने स्कूल में जमकर मचाया उत्पात, 2 घर ढहाए, 5 एकड़ गन्ने की फसल भी कर गए चट

locationसुरजपुरPublished: Feb 17, 2019 08:53:52 pm

ग्राम चंदरपुर में 25 हाथियों ने मचाया उत्पात, Pig पालन घर भी तोड़ा, 10 सुअरों की मौत

Kitchen shade

Elephants broken kitchen shade

अंबिकापुर. सूरजपुर जिले के खडग़वां वन क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चंदरपुर में शनिवार की रात 25 हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने प्राथमिक शाला का किचन शेड तोड़ दिया और अंदर रखा अनाज चट कर गए।
दो घर को भी तोड़ दिया, इसमें एक घर में ग्रामीण द्वारा Pig पाले जाते थे, घर गिरने से 10 सुअरों की मौत हो गई। हाथियों का उत्पात यही नहीं थमा, वे 5 एकड़ में लगे गन्ने की फसल भी चट कर गए।

25 हाथियों का दल शनिवार की रात ग्राम चंदरपुर में घुस गया। इससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया, दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए। हाथियों ने उत्पात मचाते हुए प्राथमिक शाला चंदरपुर का किचन शेड तहस-नहस कर दिया।
broken house
इसके बाद वहां रखा चावल, दाल व अन्य अनाज भी खा गए। हाथियों ने गांव में सुखलाल के घर के साथ ही बगल में बने Pig पालन घर को भी तोड़ दिया। इससे 10 सुअरों की मौके पर ही मौत हो गई।
यहां से हाथी खेतों की ओर चले गए और लगभग 5 एकड़ में लगी गन्ने की फसल चट कर गए। पूरी रात उत्पात मचाने के बाद हाथी जंगल की ओर चले गए तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

चंदरपुर के जंगल में डटे हैं हाथी
अभी भी हाथियों का दल चंदरपुर जंगल में ही है। सुबह वन कर्मचारियों ने नुकसान का आंकलन कर मुआवजा हेतु प्रकरण तैयार किया। वन अमले ने ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की नसीहत दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो