मेनका ने डॉक्टर को लगाई फटकार, कहा तुम्हारी नौकरी ले लूंगी, दो मिनट में काम हो जाएगा तमाम

By: Karishma Lalwani

Updated On: 24 Aug 2019, 05:28:52 PM IST

  • - दो दिवसीय दौरे पर मेनका गांधी

    - सुलतानपुर में होगा सखी सेंटर का निर्माण

    - डॉक्टर, नर्स, पुलिस और वकील करेंगे पीड़िता की मदद

    - चिकित्सा अधीक्षक की लापरवाही पर लाइसेंस रद्द करने की दी धमकी

सुलतानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी (Maneka Ganadhi) दो दिवसीय दौरे पर जिले में पहुंची। भाजपा कार्यकर्ताओं व आमजन ने फूलों के साथ उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं के लिए बनने वाले सखी सेंटर के बारे में बताया। इसके बाद मेनका गांधी दोस्तपुर सीएचसी के औचक निरीक्षण के लिए रवाना हुईं। यहां उन्हें चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रत्नाकर के अनुपस्थित होने की जानकारी अस्पताल कर्मियों से मिली, तो उन्होंने अधीक्षक को फोन कर गायब होने का कारण पूछा और इस लापरवाही के लिए कड़ी फटकार लगाई। वहीं, पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दो मिनट मौन साधा।

सुलतानपुर में बनेगा सखी सेंटर

लोगों के बीच उपस्थिक मेनका ने बताया कि सुलतानपुर में जल्द ही सखी सेंटर का निर्माण होगा। ये जगह उन महिलाओं के लिए शरण होगी, जो किसी भी तरह से प्रताड़ित की गई हैं। किसी महिला को उसका पति मारता हो या किसी भी तरह के छेड़छाड़ या महिला से जुड़ा कोई भी मामला है, तो वह महिला सखी सेंटर में अपनी बात कह सकती है। यहां एक डॉक्टर, एक नर्स, पुलिस और वकील महिला की मदद के लिए मौजूद रहेंगे। सखी सेंटर 46 लाख रुपये में तीन महीने में बन कर तैयार हो जाएगा।

मेनका ने डॉक्टर को लगाई फटकार, कहा तुम्हारी नौकरी ले लूंगी, दो मिनट में काम हो जाएगा तमाम

नौकरी और लाइसेंस दोनों जाएगी

 

मेनका ने डॉक्टर को लगाई फटकार, कहा तुम्हारी नौकरी ले लूंगी, दो मिनट में काम हो जाएगा तमाम

मेनका गांधी ने उच्च अधिकारियों से लापरवाही की रिपोर्ट मांगी। मरीजों को कोई तकलीफ न होने देने व जांच कराकर दवाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मेनका ने चिकित्सा अधीक्षक को फोन कर उन्हें वहीं पर फटकार लगाई और सुधरने की हिदायत दी। डॉ. रत्नाकर से फोन पर मेनका ने अनुपस्थित होने का कारण पूछा। मेनका ने उनसे कहा कि अगर आप नहीं सुधरे तो आपकी नौकरी और लाइसेंस दोनों जाएगा।

दो मिनट में काम हो जाएगा तमाम

मेनका ने फोन पर अधीक्षक से कहा कि उनके खिलाफ लोगों से पैसे लेने का आरोप है। किसी से 50 रुपये तो किसी से 500 रुपये लेते हैं। अस्पताल के सारे डॉक्टरों ने गैर मौजूदगी का आरोप लगाया है। मेनका ने चिकित्सा अधीक्षक को हिदायत दी कि उन्हें पहले भी सस्पेंड किया जा चुका है लेकिन वे नहीं सुधरे। अब अगर दोबारा उनके खिलाफ शिकायत आई, तो उन्हें सस्पेंड नहीं किया जाएगा बल्कि नौकरी और लाइसेंस दोनों छीन लिए जाएंगे।

बच्चों को बांटी ड्रेस

 

मेनका ने डॉक्टर को लगाई फटकार, कहा तुम्हारी नौकरी ले लूंगी, दो मिनट में काम हो जाएगा तमाम

अधीक्षक को फटकारने के बाद सांसद मेनका गांधी अखण्डनगर ब्लॉक के कैथी जलालपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंची। यहां उन्होंने स्कूली बच्चों को ड्रेस वितरित किया और विद्यालय परिसर में पौधारोपड़ किया। प्राथमिक विद्यालय में एक बच्ची ने मेनका गांधी के स्वागत में गाना गाया। मेनका ने उस बच्ची से कहा 'तुम सुंदर हो और सुंदर गाती भी हो।'

ये भी पढ़ें: दो दिवसीय दौरे पर मेनका गांधी, विपक्षी दलों के जम्मू-कश्मीर जाने पर कहा पॉलिटिकल मेच्योरिटी दिखाना जरूरी

Updated On:
24 Aug 2019, 03:08:52 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।