scriptलखनऊ रैली की तैयारियों में जुटे राजा भैया और उनके समर्थक, 30 नवम्बर को कर सकते हैं यह बड़ा ऐलान | MLA vinod saroj PC about raja bhaiya lucknow rally update in sultanpur | Patrika News
सुल्तानपुर

लखनऊ रैली की तैयारियों में जुटे राजा भैया और उनके समर्थक, 30 नवम्बर को कर सकते हैं यह बड़ा ऐलान

30 नवम्बर को लखनऊ में दम दिखाएंगे राजा भैया, रैली में कई बड़े दिग्गज उनकी पार्टी में शामिल हो सकते हैं, सुलतानपुर में विधायक विनोद सरोज ने की प्रेसवार्ता

सुल्तानपुरNov 14, 2018 / 01:03 pm

Hariom Dwivedi

raja bhaiya lucknow rally update

लखनऊ रैली की तैयारियों में जुटे राजा भैया और उनके समर्थक, कर सकते हैं यह बड़ा ऐलान

सुलतानपुर. राजनीतिक सफर के 25 साल पूरे होने पर प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया 30 नवम्बर को राजधानी लखनऊ में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं। तैयारियां जोरों पर हैं। राजा भैया की लखनऊ में होने वाली रैली में कई बड़े दिग्गज उनकी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। रैली के लिये राजा भैया की तस्वीर लगी टी-शर्ट लॉन्च की गई है। उनके समर्थक इस टी-शर्ट को पहनकर ही रैली स्थल पर पहुंचेंगे। 30 नवम्बर को समर्थकों को लखनऊ लाने के लिए स्पेशल ट्रेन भी बुक कराई गई है।
राजा भैया के बेहद करीबी प्रतापगढ़ जिले के बाबागंज से निर्दलीय विधायक विनोद कुमार सरोज ने सुलतानपुर में प्रेसवार्ता करते हुए लोगों से लखनऊ पहुंचने की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का सर्व समाज राजा भैया की ओर बड़ी उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है। सभी को उनके अगले कदम का इंतजार है।
यह भी पढ़ें

राजा भैया की ‘नई पार्टी’ में शामिल होंगे ये बड़े चेहरे, लिस्ट में कई सांसद-विधायकों के नाम

सभी दलों ने राजा भैया का किया उपयोग
विधायक विनोद सरोज ने कहा कि भाजपा समेत कई दलों के नेताओं ने उनका उपयोग किया है, जबकि राजा भैया ने हमेशा लोगों की भलाई के लिए काम किया है और लोक कल्याण के लिए काम करते आये हैं। हम लोगों को जागरूक करना चाह रहे हैं। लोगों से अपेक्षा है कि 30 नवम्बर को लोग भारी से भारी संख्या में लखनऊ के रमाबाई मैदान में पहुंचकर राजा भैया के विचारों को सुनें। हो सकता है कि उसी दिन राजा भैया अपने दल या पार्टी के गठन का एलान कर दें। उन्होंने कहा कि राजा भैया ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे।
समर्थकों से लखनऊ पहुंने की अपील
सुलतानपुर के पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान विधायक विनोद सरोज ने कहा कि प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से लगातार 6 बार से विधायक रहे पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया राजनीति का रजत जयंती वर्ष मना रहे हैं। इस अवसर पर वह 30 नवम्बर को लखनऊ में अपनी नई पार्टी (जनसत्ता दल) का ऐलान करेंगे। उन्होंने 30 नवम्बर को लोगों से भारी संख्या में रमाबाई मैदान पर पहुंचने की अपील की।
यह भी पढ़ें

…तो इसलिये राजा भैया बना रहे हैं अपनी नई राजनीतिक पार्टी

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी जनसत्ता दल!
राज्यसभा चुनाव के दौरान समाजवादी से रिश्ते खराब होने के बाद राजा भैया ने अलग दल बनाने की राह चुनी है। उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम ‘जनसत्ता दल’ रखा है। पार्टी का झंडा भी जारी कर दिया गया है। झंडे में हरे और पीले रंग का इस्तेमाल किया गया है। नई दल की आधिकारिक घोषणा के वक्त ही राजा भैया ने साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी साल 2019 के लोकसभा चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो