scriptमेनका गांधी या प्रेम शुक्ला कौन बनेगा सुल्तानपुर का ‘सुल्तान’? मां-बेटे के नाम पर लटकी तलवार | Maneka Gandhi or Prem Shukla, who will become the 'Sultan' of Sultanpu | Patrika News
सुल्तानपुर

मेनका गांधी या प्रेम शुक्ला कौन बनेगा सुल्तानपुर का ‘सुल्तान’? मां-बेटे के नाम पर लटकी तलवार

लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही दिन बचे हैं। बीजेपी में तीसरी लिस्ट के लिए मंथन जारी है। 2 लिस्ट जारी करके पार्टी ने अभी तक कुल 267 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा कर दी है। लेकिन, यूपी की 24 सीटों पर अभी तक किसी भी कैंडिडेट्स की घोषणा नहीं हो पाई है। इसी बीच यह चर्चा का विषय है कि सुल्तानपुर का सुल्तान कौन बनेगा? मेनका गांधी या प्रेम शुक्ला? आइए जानते हैं।

सुल्तानपुरMar 20, 2024 / 03:27 pm

Vikash Singh

lok_sabha_election_menka_gandhi.jpg

बागपत और बिजनौर सीट RLD के खाते में।

लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही दिन बचे हैं। बीजेपी में तीसरी लिस्ट के लिए मंथन जारी है। 2 लिस्ट जारी करके पार्टी ने अभी तक कुल 267 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा कर दी है। लेकिन, यूपी की 24 सीटों पर अभी तक किसी भी कैंडिडेट्स की घोषणा नहीं हो पाई है। सूत्रों के मुताबिक बाकी बचे सीटों में से कई मौजूदा सांसदों के टिकट कट सकते हैं। इसी बीच यह चर्चा का विषय है कि सुल्तानपुर का सुल्तान कौन बनेगा? मेनका गांधी या प्रेम शुक्ला? आइए पूरी कहानी में उतरते हैं…

कोर कमिटी के बैठक में सीट शेयरिंग तय, मां-बेटे का कट सकता है टिकट
यूपी के बचे सीटों में सुल्तानपुर हॉट सीट की चर्चा बेहद जोरों पर है। इस सीट से मेनका गांधी और पीलीभीत से उनके बेटे वरुण गांधी का टिकट कटने चर्चा बेहद जोरों पर है। पार्टी के कोर कमिटी की कुछ दिन पहले मीटिंग हुई थी। इसमें यूपी और बिहार के सीटों पर चर्चा की गई। इस हाई प्रोफाइल मीटिंग में पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह शामिल थे।
यह भी पढ़ें

एल्विश यादव के जान को खतरा, भाटी गैंग के निशाने पर यूटूबर, हाई सिक्योरिटी सेल में शिफ्ट



बागपत और बिजनौर सीट RLD के खाते में
बीजेपी के एक सीनियर नेता के मुताबिक सीट शेयरिंग लगभग तय हो चुकी है। बागपत और बिजनौर सीट जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल को मिल सकती है। वहीं घोसी सीट ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा को दी जाएगी। अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल को मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट ऑफर की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक पीलीभीत, मेरठ और सुल्तानपुर सहित कुल 28 लोकसभा सीटों पर विचार-विमर्श जारी है। बीजेपी के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बेहद पुख्ता तौर पर बताया कि सुल्तानपुर सीट से मेनका गांधी की जगह प्रेम शुक्ला को कैंडिडेट बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया साजिद, बदायूं में सगे भाइयों को उतार दिया था मौत के घाट


यूपी के रहने वाले हैं प्रेम शुक्ला, मिलेगा स्थानीय होने का फायदा

प्रेम शुक्ला यूपी के रहने वाले हैं। आज से 9 साल पहले वह बीजेपी में शामिल हुए थे। बीजेपी से पहले वह शिवसेना में थे। प्रेम शुक्ला के अलावा संजय सिंह गंगवार और जितिन प्रसाद के नामों की भी चर्चा हुई। संजय गंगवार को पीलीभीत सीट से मौका मिल सकता है। मौजूदा समय में वह पीलीभीत सीट से विधायक हैं। वरुण गांधी बीते कई सालों से मोदी सरकार की आलोचना करते हुए दिखे हैं। इस स्थिति में उनको टिकट मिल पाना मुश्किल दिख रहा है।
यह भी पढ़ें

मदरसे के लिए मांग रहा था चंदा, पहले गाली दी फिर बुरी तरह पीटा, नोएडा में भारी तनाव



meerut_seat_kumar_vishwash_and_arun_govil_.jpg

रामायण के राम अरुण गोविल को मेरठ से मिल सकता है मौका
पार्टी में सूत्रों के मुताबिक मेरठ सीट से भी किसी नए चेहरे को मौका मिल सकता है। यहां से राजेंद्र अग्रवाल दो बार से सांसद हैं। रामायण सीरियल में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के नाम की चर्चा मेरठ से चुनाव लड़ने की है। अरुण के अलावा एक और नाम है जिसकी खासा चर्चा है उसका नाम है कुमार विश्वास। लेकिन, असली तस्वीर तो लिस्ट जारी होने के बाद ही साफ हो पाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो