scriptबेटा होने पर घरवालों ने नहीं दी बख्शीश, तो नर्स ने कर दिया कुछ ऐसा, यकीन करना मुश्किल | crime news on sultanpur | Patrika News

बेटा होने पर घरवालों ने नहीं दी बख्शीश, तो नर्स ने कर दिया कुछ ऐसा, यकीन करना मुश्किल

locationसुल्तानपुरPublished: Oct 02, 2018 02:44:37 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बेटा होने पर घरवालों ने नहीं दी बख्शीश, तो नर्स ने कर दिया कुछ ऐसा, यकीन करना मुश्किल

sultanpur

बेटा होने पर घरवालों ने नहीं दी बख्शीश, तो नर्स ने कर दिया कुछ ऐसा, यकीन करना मुश्किल

सुलतानपुर. बेटा पैदा होने पर एएनएम और स्वास्थ्य कर्मियों को बख्शीश न देना उस दम्पत्ति व परिजनों को मंहगा पड़ गया , जिस घर में बेटा पैदा होने की खुशी छा गई थी। सरकारी अस्पताल में बेटा पैदा होने के बाद जब नर्स को बख्शीश के तौर पर एक हजार रुपये नहीं दिया गया, तो उसने पैदा हुए बेटे के स्थान पर बेटी को रख दिया। हैरान करने वाली इस वारदात की जब शिकायत की गई तो रौब दिखाते हुए तीमारदारों को भगा दिया गया। थक-हारकर बच्चे के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है।

कूरेभार थाना क्षेत्र के सिटकहिया निवासी लल्लू शर्मा की पत्नी को अपराह्न 3 बजे प्रसव पीड़ा हुई। लल्लू पत्नी को लेकर सरायगोकुल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे, जहां सुबह पांच बजे बच्चा पैदा हुआ। वहां तैनात एएनएम विद्या पांडेय ने नवजात के पिता लल्लू शर्मा को बताया कि बेटा पैदा हुआ है। बेटा पैदा होने की खबर पाकर परिजनों में खुशी छा गई। बेटा पैदा होने की खुशी में एएनएम ने एक हजार रुपये बख्शीश के तौर पर मांगा। लल्लू शर्मा ने गरीबी का हवाला देते हुए पैसा न होने की बात कही, जिसके बाद एएनएम ने मानवता को शर्मशार करने वाला कदम उठाया ।
पैसा न मिलने पर बदल दिया बेटा

पिता लल्लू का आरोप है कि जब पैसे नहीं मिले तो उसने एक दूसरी महिला की उसी समय पैदा हुई बेटी लड़के स्थान पर उन्हें दे दिया, जिसे लेकर वह घर पहुंचे। घर पहुंचने पर जब देखा तो शर्मा परिवार की सारी खुशियां काफ़ूर हो गई, यहां बेटा की जगह बेटी थी। यहां बेटे की जगह बेटी की खबर से उदास शर्मा परिवार एएनएम के पास पहुंचे और शिकायत की। एएनएम ने रौब दिखाते हुए वहां से भगा दिया। इसके बाद परिजन कूरेभार थाने पहुंचे और तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। थानाध्यक्ष कूरेभार शिवाकांत त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। अगर सच्चाई सामने आई तो एएनएम पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो